नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने कर दिया बड़ा ऐलान, कार-बाइक चलाने वालों को होगा बड़ा लाभ, जानकर झूमे उठेंगे आप…

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर हर कोई परेशान है। जिसके बाद लोग पेट्रोल की कीमत से बचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी अगर आप कोई भी टू-व्‍हीलर या फोर-व्‍हीलर खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीज‍िए। ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए बड़ा प्लान बनाया है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने इसका खुलासा एक कार्यक्रम में किया है।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा क‍ि एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल कारों की लागत के बराबर होगी। ऐसे में बंपर फायदा उठाने के लिए थोड़ा और इंतजार करें। इसी के साथ मंत्री ने पेट्रोल डीजल के दाम और कम होने के भी संकेत दिए हैं।

गिरेंगे पेट्रोल डीजल के दाम

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार, पेट्रोल और डीजल के बजाय फसल से बचने वाले अवशेष से एथनॉल का प्रोडक्‍शन करने पर जोर दे रही है। इससे आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल के रेट में भी कमी आएगी। वह शुक्रवार को एक समाचार चैनल की तरफ से आयोज‍ित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्‍होंने कहा, ‘मैं कोशिश कर रहा हूं कि देश में एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल गाड़ियों के बराबर हो। इससे जीवाश्म ईंधन पेट्रोल, डीजल आदि का खर्च कम होगा और हम विदेशी मुद्रा बचा सकेंगे।’ फ‍िलहाल बैटरी महंगी होने के कारण इलेक्ट्रिक वाहन महंगे हैं। कार की कीमत में 35 से 40 प्रत‍िशत बैटरी पर ही खर्च होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *