सारंगढ़

सारंगढ़: 60 वर्षीय बुजुर्ग ने टॉयलेट में फांसी लगाकर दी जान, बेटे ने बताया बीमारी से तंग आकर पिता ने उठाया खौफनाक कदम, सारंगढ़ पुलिस जांच मे जुटी…

रायगढ़। लकवा की बीमारी से छुटकारा पाने के चक्कर में एक वृद्ध ने अपने घर के शौचालय में फांसी लगा ली। इस बीच फंदा टूटकर गिरा भी, मगर तब तक उसकी जिंदगी खत्म हो चुकी थी। यह वाक्या सारंगढ़ थाना क्षेत्र का है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह ग्राम दानसरा में उस समय सनसनी फैल गई, जब गेंदाराम चौहान आत्मज राजाराम (60 वर्ष) की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में उसके ही घर के शौचालय में पड़ा मिला। चूंकि, वृद्ध के गर्दन में रस्सी का फंदा कसा हुआ था इसलिए परिजनों ने मौके की नजाकत को भांप घटना की सूचना पुलिस को देते हुए आनन-फानन में जब गेंदाराम को हॉस्पिटल लेकर गए तो डॉक्टरों ने प्रारंभिक परीक्षण में ही उसे मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम कार्रवाई के दौरान वर्दीधारियों ने मृतक के बेटे हरिनारायण चौहान से पूछताछ की तो पता चला कि महीनेभर पहले लकवा की शिकायत होने पर गेंदाराम का एक हाथ और पांव ने काम करना बंद कर दिया था, इसलिए चलने-फिरने में तकलीफ होने पर वह डंडे के सहारे ही ले देकर शौचालय तक पहुंच पाता था। मंगलवार सुबह डंडा लेकर किसी तरह शौचालय तक पहुंचने वाले वृद्ध ने एस्बेसटस सीट के साथ बंधे लोहे के पाईप में फांसी लगा ली। ऐसे में दम घुटने पर छटपटाते हुए उसकी मौत के बाद लाश का वजन सह नहीं पाने पर फंदा टूट गया। हरिनारायण का कहना है कि लकवा की बीमारी से तंग आकर उसके पिता ने आत्महत्या की है। सारंगढ़ पुलिस मर्ग कायम करते हुए मामले की छानबीन में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *