जांजगीर

39 दिनों से लापता युवक की प्लांट में मिली लाश! बेटी को परेशान करने से नाराज पिता ने गला घोटकर 15 फीट नीचे गड्ढे में दबा दिया था शव…

जगन्नाथ बैरागी

जांजगीर-चांपा जिले में बेटी को छेड़छाड़ करने से परेशान एक पिता ने युवक की हत्या कर उसे 15 फीट नीचे गड्ढे में दबा दिया पुलिस को संदेह होने पर की गई पूछताछ में आरोपी ने इस बात का खुलासा किया है। इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने प्रेस वार्ता के माध्यम से दी है।

दरअसल 29 अप्रैल को मालखरौदा थाना क्षेत्र के अड़भाड़ चौकी में ठाकेन्द्र देवांगन नामक युवक के गुमशुदगी की सूचना उसके परिजनों ने दी थी जिस पर 30 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज की गई। जांच के दौरान गुम इंसान के परियों के द्वारा ज्ञापन भी सौंपा गया था परंतु कुछ विशेष जानकारी हाथ नहीं लगी पर एक माह बाद गुम इंसान के परिजन पुलिस अधीक्षक से मिलकर पुनः निवेदन किए इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा के नेतृत्व में एक विशेष टीम तैयार की गई और गुमशुदा इंसान की सूचना देने पर ₹5000 के इनाम की भी घोषणा की गई।

जांच के दौरान मुखबिर से सूचना के आधार पर संदेही अजय देवांगन से बारीकी से पूछताछ की गई तब संदेही ने बताया कि युवक ठाकेंद्र देवांगन के द्वारा उसकी बेटी से लगातार छेड़छाड़ की जाती थी जिससे उसका परिवार काफी परेशान था इस वजह से उसने अपनी बेटी के मोबाइल से मैसेज कर आरोपी को बुलाया और गमछे से उसकी गला घोट कर हत्या कर दी।

आरोपी अजय देवांगन ने हत्या के बाद डीबी पावर प्लांट के मजदूर यार्ड में सबको फेंककर 100 के ऊपर लगभग 15 फीट जाखड़ से झांक देना बताया। पुख्ता जानकारी मिलने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट की अनुमति से राजस्थान को खुलवाया गया और शव को बरामद किया गया शव पर मिले कपड़े और अन्य सामानों से परिजनों ने उसकी पहचान गुम इंसान ठाकेन्द्र देवानंद के रूप में की।

आज पुलिस ने आरोपी अजय देवांगन को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश किया जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित जांच दल के सदस्यों को इस हत्याकांड के खुलासे के बाद प्रशस्ति पत्र एवं इनाम प्रदान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *