रायगढ़

सारंगढ़: तलवार से जानलेवा हमला करने वाले अन्य सहयोगियों की गिरफ़्तारी में विलंब क्यों….पीढ़ित के परिजनों ने रायगढ़ एसपी से किया जल्द कार्यवाही की मांग…

सारंगढ़। सारंगढ़ की शांत फ़िज़ा में कुछ लोगों ने हिंसा रूपी जहर घोलने का काम किया है। जब मामूली विवाद पर विगत दिनों नगर के फुलझरिया पारा में 3 लोगों से 15- 20 युवकों ने मिलकर मारपीट किया था। जिसमें एक युवक को तलवार से वार कर घायल कर दिया गया, जिसमें तीन आरोपीयों को पुलिस द्वारा जेल भेज दिया गया जिसमे दो नाबालिग को रायगढ़ एक बालिग को सारंगढ़ उपजेल भेजा गया। अन्य आरोपियों के खिलाफ घायल युवकों के माता-पिता द्वारा कार्यवाही की मांग को लेकर रायगढ़ एसपी एवं सारंगढ़ थाने में गुहार लगाई है।

विदित हो कि विगत दिनों नगर के स्थानीय फूलझारिया पारा में तीन युवकों को लाठी हॉकी स्टीक आदि लोहे की रॉड और तलवार से प्राणघातक हमला किया गया था जिसमें विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर युवकों को जेल भेजा गया है।

शोशल मीडिया में जान से मारने की दी धमकी और लगाया स्टेटस-

एक तो जानलेवा हमला और उस पर तीसमारखां बनने हमलावर और उसके सहयोगियों द्वारा दूसरे दिन सोशल मीडिया में वीडियो एवं जान से मारने की धमकी अपने मोबाइल के फेसबुक एवं इंस्टाग्राम और स्टेटस पर लगाया गया था जिससे युवकों के पालकों ने भयभीत होकर एसपी एवं सारंगढ़ थाने में अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग किया गया है। एक तरफ इसे मामूली विवाद बताकर लीपापोती करने की कोशिश की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ आरोपियों और सहयोगियों के हौसला दिन ब दिन बढ़ते जा रहा है और वो शहर में ऐसे सर उठाकर और बेख़ौफ़ घूम रहे हैं मानो उन्होंने कोई अंडरवर्ल्ड डॉन वाले कारनामा किये हों।

विक्की यादव ने रचा था षड्यंत्र- परिजन

पीढ़ित के परिजनों ने आवेदन के माध्यम से बताया गया कि उनके पुत्रों को विक्की यादव द्वारा मोबाइल के माध्यम से बात करके बहला फुसलाकर देवघर चौक फूलझारिया पास बुलाया गया एवं पुरानी रंजिश के बातों को लेकर बेवजह बहस करते हुए अपने अन्य सहयोगीयों के साथ मां बहन की अश्लील गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी तथा उक्त घटना स्थल में एकत्रित लगभग 15 से 20 लोग हाथ मुक्का तलवार हॉकी स्टीक क्रिकेट स्टम्ब डंडे से उनके पुत्रों को मारने लगे जिसमें विक्की यादव ने तलवार से चंद्रशेखर बरेठा के ऊपर प्राणघातक वार किया जिससे उसके दाएं हाथ के कंधे में गहरा चोट लगा तथा रक्त रिसाव होने लगा एवं शिव निषाद उसके भतीजे राहुल निषाद अन्य सहयोगी लोगों ने मारपीट कर राहुल बरेठा हुलेश्वर जयसवाल के सीर हाथ पैर को चोट पहुंचाया है।

विवेक पाटले की त्वरित करवाई-

संवेदनशील थाना प्रभारी विवेक पाटले ने सूचना उपरांत त्वरित कार्रवाई करते हुवे घटना स्थल पहुंचकर एवं तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को जेल भेज दिया। मुख्य आरोपियों को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया जो पीड़ित प्रार्थी को जान से मारने का प्रयास कर रहे थे।इससे पहले की आरोपी अपने नाबालिक साथी सहित कहीं भागने या छिपने में कामयाब होते कानून का हाथ दोनो के गिरेबान पर था, अर्थात आरोपी थाने में थे। युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं आर्म्स एक्ट के 307, 25, 324, 294, 506, 323, के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

कुछ लोगों की गिरफ्तारी अभी तक नही-

पीढित परिवार की माने तो उक्त घटना में अन्य मुख्य आरोपी शिव निषाद ,मोहन यादव राहुल निषाद सुरेंद्र राठिया मुरलीधर पटेल की गिरफ्तारी नहीं हुई है जिससे घटना घटित करने वाले संलिप्त आरोपी लोग खुलेआम पीढित परिवार के खिलाफ अनाप-शनाप धमकी दे रहे हैं। तथा पीढित परिवार ने बताया कि शिव निषाद के भतीजा राहुल निषाद ने पुनः सोशल मीडिया इंस्टाग्राम में हमारे लड़के को मर्डर करने की धमकी पोस्ट किया है जिससे भविष्य में हमारे परिवार के सदस्यों के ऊपर अनहोनी घटना घटित होने की आशंका सता रही है जिसमें हम अन्य लोगों के खिलाफ उचित कार्यवाही कर मामला पंजीबद्ध करने की मांग किया गया है।

शिव निषाद है 110 का आरोपी-

वही शिव निषाद के खिलाफ थाने में कई मामले पंजीबद्ध है जिसमें 110 भी उसे लग चुका है और इस बार फिर यह इसमें सहयोगी बना हुआ है पुलिस प्रशासन इस पर कार्यवाही नहीं करती है तो जो आने वाले दिनों में बड़ी दुर्घटना होने की संभावना जताई जा रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी-

कारवाही का निर्देश दे दिया गया है जल्द ही अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा फिलहाल जो बचा हुआ है उसको मैं चेक कर लेता हूं।
(लखन पटले एडिशनल एसपी रायगढ़)

ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव व्यस्त हैं और उस मामले में अभी जांच चल रही है।
(अर्जुन पटेल विवेचना अधिकारी सारंगढ़ थाना)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *