रायगढ़

रायगढ़:- घर से 25 किलो मीटर दूर खेत पर अचेत अवस्था में मिली 80 वर्षीय वृद्ध महिला….डॉयल 112 राइनो की मदद सेवारिसानों का पता लगाकर किया गया सुर्पुद….

रायगढ़। डायल 112 स्टाफ का मानवीय चेहरा अक्सर उनके कार्यों से देखने को मिलता है । केवल एक कॉल पर डायल 112 का स्टाफ ERV वाहन से मौके पर पहुंचकर लोगों की सेवा/सहायता में लग जाते हैं । आज भी पुसौर थानाक्षेत्र अन्तर्गत डायल 112 पुसौर राइनो स्टाफ के कार्य में एक वृद्ध महिला के प्रति सेवाभाव दिखाई दिया । राइनो स्टाफ कई घंटे तक वृद्ध के परिजनों को एक गांव से दूसरे गांव पता लगाते रहे, काफी देर पश्चात मौके से 25 किमी दूरी गोहडीडिपा, कोड़ातराई में वृद्ध के परिजन मिले जिनके सुपुर्द वृद्ध को किया गया ।

जानकारी के अनुसार आज दिनांक 29/07/2021 के सुबह पुसौर राइनो को *ग्राम कठानी* में खेत पर एक वृद्ध महिला के अचेत अवस्था में पड़ी होने की सूचना मिला । मौके पर पुसौर राइनो के ERV वाहन में आरक्षक हरिशंकर नायक, चालक सतीश चन्द्रा पहुंचे । वृद्ध करीब 80 साल की थी, काफी थकी हुई थी, अपना नाम, घर का पता ठीक से नहीं बता रही थी । तब राइनो स्टाफ उसे कठानी गांव लेकर गये । गांव के प्रमुख लोगों से पूछताछ करने पर पहले कभी महिला को इस ओर नहीं देखना बताये । तब राइनो स्टाफ की मुश्किलें और बढ़ गई । उसके बाद एक गांव से दूसरे गांव वृद्ध ले जाकर उसके परिजनों का राइनो स्टाफ पता लगाये । इस दौरान कठानी से करीब 25 किमी दूर गोहडीडिपा में उसके परिजनों के होने की जानकारी मिली । ग्राम गोहडीडिपा का हरि राम यादव वृद्ध महिला को उसकी बहन केंवरा बाई उम्र 80 वर्ष होना बताया तथा उसकी आज सुबह से खोजबिन करना बताया, जिसके सुपुद वृद्ध महिला को किया गया है ।

वहीं आज *कोतवाली राइनो-1* को पेट्रोलिंग दौरान काफी देर से एक बुजुर्ग महिला को इंदिरा नगर रोड़ पर पानी में भीगते देखें । महिला पानी में काफी भीग चुकी थी जो ठंड से कांप रही थी। राइनो स्टाफ आरक्षक सुरेश कुमार मिंज महिला से पूछताछ किया तो जानकी महंत उम्र करीब 65 वर्ष निवासी सारंगढ़ बताई जिसे स्टाफ द्वारा रायगढ़ के किसी परिचित के यहां छोड़ देंगे बोले । तब महिला रायगढ़ में कोई रिस्तेदार नहीं होना बताई । राइनो स्टाफ द्वारा वृद्ध महिला को चाय बिस्किट खिलाएं जिसके बाद उसके घर के पते पर उसे छोड़ आये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *