रायगढ़

कांग्रेस राज मे जशपुर बन गया अपराधपुर – सांसद गोमती साय… सांसद ने पांच बेटियों के साथ एक दिन में हुए अनाचार को लेकर कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल….

जशपुर। सांसद गोमती साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ का शांत इलाका जशपुर अब अपराधपुर बन गया है। जिस तरह से एक ही दिन में पांच बेटियों के साथ अनाचार के मामले सामने आया है यह बेहद ही दुखद व चिंता जनक है कि आखिरकार इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है और पुलिस की कार्यवाही कहीं भी न्यायसंगत नहीं दिखती है। यही कारण है कि कांसाबेल थाना क्षेत्र में सामूहिक अनाचार के एक मामले में आरोपी द्वारा दबाव डालकर पीड़िता को इस मामले में कुछ न बताने के लिए एक लाख रुपए देने की सौदे बाजी किया था और इसके एवज में दस हजार रुपए भुगतान भी कर दिया गया।
इस पूरे मामले को लेकर एक इकरारनामा भी आरोपियों द्वारा तैयार किया गया है जिसमें स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों के हस्ताक्षर है। इसके साथ ही कुनकुरी थाना क्षेत्र में एक शिक्षक द्वारा अनाचार का एक मामला सामने आया है जिसमें पीड़िता गर्भवती बताई जा रही है। इस तरह के अनाचार के तीन और मामले भी सामने आया है। जो बेहद दुखद और चिंताजनक है। तपकरा थाना क्षेत्र में एक सात वर्षीय बच्ची के साथ अनाचार का मामला सामने आया है एवं कोतबा चौकी में अनाचार का एक मामला भी सामना आया है जिसमें पीड़िता को मध्यप्रदेश में बेचने की कोशिश भी की गई है। वहीं कुनकुरी क्षेत्र अन्य मामला सामने आयी है।

सांसद गोमती साय ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है इन 37 महीनों 5153 अनाचार के मामले 15 फरवरी 2022 तक दर्ज किए गए है। जशपुर जिले में 2019 में 55, 2020 में 54 व 2021 में 154 व जनवरी 2022 से फरवरी 2022 तक 19 मामले दर्ज किए गए है। यह बेहद ही दुखद है कि नेशनल क्राइम ब्यूरों के रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़, देश में बलात्कार के मामले में 6वें स्थान पर है। वहीं सामूहिक दुराचार के मामले में 12वें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को महिला सुरक्षा के लिए ठोस व तत्काल कदम उठाना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *