नई दिल्ली

मौसम का मिजाज बदला,इन राज्यो में बादलों का डेरा,जाने आज कहा कहा बारिश के आसार….

मई की शुरुआत होने वाली है लेकिन उत्तर भारत समेत देश के कई इलाकों में मौसम सुहाना बना हुआ है. यूं तो अप्रैल के आखिरी दिन और मई की शुरुआत में चिलचिलाती गर्मी होती है लेकिन इस बार मौसम का मिजाज बदला हुआ है.

अप्रैल के आखिरी दिनों में मौसम सुहावना बना हुआ है और मई की शुरुआती दिनों में भी राहत के आसार हैं. आइये जानते हैं, आज कैसा रहेगा देशभर के मौसम का हाल.

दिल्ली में मौसम सुहावना

राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यानी 29 अप्रैल को हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ आमतौर पर बादल छाए रह सकते हैं. हालांकि तापमान में बदलाव की उम्मीद नहीं है. शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हालांकि आने वाले दिनों में तापमान कम हो सकता है और गर्मी से राहत बनी रहेगी.

यूपी में आंधी-बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आज आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ बारिश या गरज के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं कल (शुक्रवार) के मुकाबले तापमान में भी कुछ राहत मिलेगी. लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस हो सकता है.

इन इलाकों में भी बारिश का अनुमान

देश के अन्य इलाकों की बात करें तो मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, आज दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर तेज बारिश संभव है.

सिक्किम, ओडिशा और रायलसीमा में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तरी छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा, उत्तराखंड और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *