राशिफल

25 December 2022: सिंह, धनु, मकर, मीन राशि वाले इन बातों का ध्यान रखें, राशियों का जानें आज का राशिफल….

मेष राशि- सेहत अच्छी रहेगी और आपको सुख मिलेगा लेकिन परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है. सर्वार्थसिद्धि, वासी, सुनफा, बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बड़े व्यापारियों को सोचा गया लाभ मिल सकता है. यह लाभ उनकी प्रसन्नता और उत्साह बढ़ाने में सहायक होगा. काम में अचानक से बड़ा बदलाव होता हुआ नजर आएगा, इसके लिए आपको नए स्किल सीखने की आवश्यकता है.

वर्कस्पेस पर सहकर्मियों और बॉस से किसी बात को लेकर काफी विचार-विमर्श आप कर चुके हैं. यह अभी तक नहीं सुलझ नहीं पाया, जिससे आपकी चिंताएं बढ़ेंगी. परिवार की सुख-शांति भंग हो सकती है लेकिन आप रविवार को देखते हुए आप स्थिति को सुधार लेंगे. घर में एकता, भाईचारे का भाव देखने को मिलेगा. नए साल के तैयारी की योजना भी बना सकते है.

वृषभ राशि- वर्कस्पेस पर मुश्किल समय में किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा. सरकारी मामलों में किसी से न उलझें. आपकी व्यवस्थित दिनचर्या व उत्तम रहन-सहन आपको स्वस्थ रखेगा. प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत रहेगा. बिजनेस से जुड़ी गतिविधियों में आपको कम मेहनत में ज्यादा मुनाफा होगा. साथ ही प्रतिस्पर्धी से आगे निकलने में आप सफल होंगे.

रविवार पर घर परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बन सकती है. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. आप अपने घर-परिवार वालों के साथ खूबसूरत यादों को जिएंगे. युवा पीढ़ी को किसी भी तरह की बहस में नहीं फंसना चाहिए. उन्हें अपने सिर्फ अपने काम से ही मतलब रखना चाहिए. खिलाड़ी ट्रैक पर अपनी परफॉर्मेंस बेहतर देंगे. आपके अंदर गजब की फुर्ती रहेगी.

मिथुन राशि- विष दोष के बनने से बिजनेस में आपको सावधान रहना होगा, कोई गलत जानकारी आपको भ्रमित भी कर सकती हैं. बिजनेस में पिछड़े हुए रहेंगे, स्टाफ के साथ तामलमेल नही बिठा पाएंगे. किसी समस्या के कारण आपको तनाव भी रह सकता है लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, स्थितियां स्पष्ट होती जाएंगी और आप कुछ अच्छा निर्णय ले पाएंगे.

कार्यस्थल पर दिन ठीक नहीं रहेगा. विरोधी आप हावी रहेंगे. आपको शांति बनाएं रखनी होगी. अपने जीवन को बदलने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलें, सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें. पारिवारिक मामलों में वाद-विवाद को बढ़ावा न दें अन्यथा भविष्य में पारिवारिक कठिनाइयां का सामना करना होगा. जीवन में आपका साथ देने वाले लोग अतिमहत्वपूर्ण होते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा अपनी सेहत का भी ध्यान रखें.

कर्क राशि- परिवार और पिता का सम्मान बढ़ेगा. परिवार में आपके प्रेम पूर्ण व्यवहार से जीवनसाथी खुश रहेगा. दिन की शुरुआत आपके लिए काफी अच्छी रहेगी. आपका रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. वासी योग बनने से व्यापार में दिन की शुरुआत बेहतर रहेगी, आप अपने धन को सही तरीके से निवेश करने का योजना बना रहे हैं, तो आप सुबह 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

वर्कस्पेस पर काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थी अपनी रुचि से अध्ययन की कोशिश करेंगे, जिससे बढ़िया परिणाम प्राप्त कर सकें. आरोग्य बना रहेगा. नए साल को लेकर आप अपनी दैनिक दिनचर्या में कोई बड़ा बदलाव भी करने की योजना भी कर सकते हैं.

सिंह राशि- विद्यार्थी के लिए दिन सामान्य रूप से ही चलेगा. बिजनेस मीटिंग में आप किसी एक बात पर ही पूरी तरह से ध्यान बनाए रखें. आपको देखना होगा कि किस तरीके से अपने बिजनेस को दोबारा गति प्रदान की जाए. कुछ नई बातें भी आपके सामने आएगी. वर्कस्पेस पर आप स्वय की क्षमताओं पर भरोसा रखें. अपने काम को वक्त पर पूरा करना आपके लिए अत्यंत आवश्यक है.

काम से संबंधित एकाग्रता बढ़ाने की जरूरत होगी क्योंकि रविवार पर पिछला सारा कार्य पूर्ण करना है. परिवार के सभी सदस्य का ध्यान रखना चाहेंगे, जो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. यह समय शांति से काम करने और हर परिस्थिति का अच्छे से सामना करने का है. घरेलु मोर्चे पर आमदनी से ज्यादा खर्चे अधिक होने वाले हैं. आपकी सेहत स्थिर रहेगी.

कन्या राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर अचानक कुछ बदलाव होंगे जो कि सकारात्मक भी रहेंगे. रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ समय व्यतीत करेंगे. किसी उलझे हुए कार्य को व्यवस्थित करने का प्रयास सफल रहेगा. पारिवारिक मामले में शांत रहें और ध्यान करें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रखा जा सके.

दाम्पत्य जीवन में हो रहा तनाव रविवार पर दूर होंगे, प्यार बढ़ेगा. विद्यार्थी के लिए दिन कठिनाईयों भरा रहेगा. सेहत बढ़िया रहेगी. व्यापारी वर्ग को लाभ होगा. खर्चे कम रहेंगे और आय बढ़ेगी. आप कुछ शानदार काम कर सकते हैं. धन की बचत करने में कामयाब होंगे. बिजनेस के लिए लिया गए लोन की किस्त समय-समय पर चुका कर लोन पुरा चुका पाने में आप सफल होंगे. इससे उन्हें लगेगा का सिर का बोझ हल्का हो गया है.

तुला राशि- विष दोष के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में कुछ पुराने वाद विवाद उठ सकते हैं. परंतु हर समस्या का समाधान बहुत ही व्यवहार कुशल तरीके से करें. पैसे के लेनदेन संबंधी कोई भी उधारी करना नुकसानदायक रहेगा. महत्वपूर्ण कार्य में जल्दबाजी करना महंगा पड़ेगा, कर्मचारियों से तालमेल बिठाकर चलना होगा.

वर्कस्पेस पर काम के सिलसिले में आपको नतीजे निराशाजनक मिलेंगे. पदोन्नती के आसार बनते-बनते रह जाएंगे. परिवार में किसी को लेकर आपके मन में गलतफहमियों हो सकती है, जो किसी विवाद की स्थिति बना सकती है. खिलाड़ी फिटनेस को लेकर सर्तक हो जाएं. हेल्थ अच्छी रहेगी लेकिन कुछ कामों पर आवश्यक रूप से खर्चा करना पड़ सकता है. मानसिक शक्ति को बढ़ाने के लिए कुछ दवा ले सकते हैं या योग-प्राणायाम में संलग्न हो सकते हैं. जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी सहायक है.

वृश्चिक राशि- बच्चें माता-पिता के आदेशों की अवहेलना न करें यह उनके लिए हितकार रहेगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा हो या फिर पर्यटन से जुड़ी सबका साथ अच्छा लगेगा. प्रेम संबंधों में भी निकटता बढ़ेगी. दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा. व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार संबंधी योजनाओं पर अनुभवी इंसान का मार्गदर्शन मिलेगा.

नए साल के नजदीक होने पर खुदरा व्यापारियों की दैनिक आय में वृद्धि होगी. अन्य कारोबार भी लाभ की ओर बढ़ते हुए दिख रहे हैं. कार्यस्थल पर दिनमान सामान्य रहेगा. युवाओं के रोजगार के भी उचित अवसर बनेंगे. अत्यधिक कार्यभार की वजह से थकान और कमजोरी हावी रहेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अपने परिजनों के साथ समय बिताएंगे.

धनु राशि- शारीरिक दर्द से परेशान रहेंगे. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में किसी बड़ी कंपनी के साथ व्यवसायिक रूप से जुड़ने की नीति कामयाब होगी और सफलता भी मिलेगी. कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाने की भी जरूरत है. मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में ज्यादा ध्यान दें.

वर्कस्पेस पर अपने सीनियर के साथ किसी तरह का गलत-फहमी न रखें या फिर किसी तरह की गलतफहमी में न रहें. आपकी गृहस्थी शांत बनी रहेगा. आप अपने काम और परिवार के बीच अच्छा तालमेल बिठाएंगे, मेहनत करेंगे और मेहनत का फल भी प्राप्त करेंगे. आपका ध्यान परिवार की ओर रहेगा. विद्यार्थी के पढ़ाई में आ रही समस्याएं दूर होगी.

मकर राशि- शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी को सफलता पाने के लिए मेहनत करनी होगी. अभिभावक यदि चाहते हैं कि उनके बच्चे अच्छा प्रदर्शन करें तो इसके लिए उन्हें उसकी पढ़ाई और प्रॉजेक्ट में मदद करनी होगी. बिजनेस में आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिल सकती है. आय बढ़िया रहेगी लेकिन खर्चों को रोकना आवश्यक होगा.

वर्कस्पेस पर काम के सिलसिले में भी आपको अधिक प्रयास करने के बाद ही सफलता मिलेगी लेकिन कुछ लोगों से सावधान रहें, जो आप के खिलाफ षड्यंत्र कर सकते हैं. विरोधियों के प्रति सतर्कता जरूरी होगी. आपकी सेहत मजबूत होगी, जिससे काम धीरे-धीरे ही सही हो जाएंगे. पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं. माता के स्वास्थ्य को लेकर इस समय आपको चिंता हो सकती है.

कुंभ राशि- विष दोष के बनने से यह समय किसी भी तरह का व्यवसायिक निवेश करने के लिए अनुकूल नहीं है. महत्वपूर्ण कागजात के खोने की आशंका है. ऐसे में किसी दूसरे के भरोसे काम नहीं छोड़ना चाहिए. करियर तथा कार्य क्षेत्र में बेहतरी के लिए आप के अथक प्रयास सफल रहेंगे. शेयर तेजी मंदी आदि जैसे कार्यों में सावधानी बरतें. वर्कस्पेस पर किसी कार्य और प्रॉजेक्ट को लेकर आप काफी विचारमग्न रहेंगे.

समस्यां चली आ रही हैं, उन्हें दूर करने का प्रयास करें. बच्चे की किसी नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से मन कुछ व्यथित रहेगा. परंतु इस समय बहुत ही समझदारी से समस्या सुलझाने की जरूरत है. मानसिक शांति बनाए रखने के लिए मेडिटेशन करें तथा सकारात्मक लोगों के संपर्क में रहे. खिलाड़ी ट्रैक पर विरोधी को पीछे छोड़ने के चक्कर में चोटिल हो सकते है.

मीन राशि- लक्ष्मीनारायण, सर्वार्थसिद्धि, सुनफा, वासी और बुधादित्य योग के बनने से व्यवसाय में बेहतरीन ऑर्डर हासिल होंगे. कार्य का भार कुछ परेशान करने वाला होगा, लेकिन आपकी सूझबूझ इससे बाहर निकलने का रास्ता खोज ही लेंगे. किसी राजनैतिक अथवा अनुभवी व्यक्ति की सलाह व मदद आपके व्यवसाय को नई दिशा प्रदान करेंगी. सरकारी ऑफिस में किसी प्रकार की राजनीति चल सकती हैं, सावधान रहें. वर्कस्पेस पर आपको एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ेगी.

किसी विवाद के निपटारे में आप की आवश्यकता होगी, जहां आपको सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए निष्पक्ष रुप से बात करनी होगी. संडे होने पर घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा साथ ही आप नए साल के लिए कुछ योजना भी बना सकते है. अपने विचारों को सुलझाने और बेहतर सेहत के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *