छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले- किसानों को जल्द देंगे दो वर्ष का बकाया बोनस, 3,100 रुपये में खरीदेंगे धान…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को कहा कि प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से मोदी की गारंटी पूरी करेंगे। हमने शपथ ग्रहण के दूसरे ही दिन हमने कैबिनेट में यह निर्णय लिया है कि 18 लाख लोगों को आवास मिलेगा।
मोदी की गारंटी में किए गए वादे के अनुरूप 3,100 रुपये प्रति क्विंटल और प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी करेंगे। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर सुशासन दिवस के अवसर पर किसानों को दो साल के धान के बोनस की बकाया राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद राजधानी रायपुर के ऐतिहासिक विवेकानंद सरोवर से साय के पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में संकल्प यात्रा का आगाज नई दिल्ली से वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से रथों को हरी झंडी दिखाकर किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री साय ने रायपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में बचाई लोगों की रक्षा की : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना के समय भी देश के नागरिकों की रक्षा की। हमारे देश में कोविड के दो टीके विकसित किए गए और इसके 200 करोड़ से अधिक डोज बनाए गए। ये टीके देशवासियों को लगाए गए और 100 से अधिक देशों को भी भेजे गए। प्रधानमंत्री ने ग़रीब कल्याण अन्न योजना की अवधि 2028 तक बढ़ाई गई है। गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को पांच किलो अतिरिक्त चावल प्रदान किया जा रहा है। मोदी की गारंटी में हर वर्ग के लिए चिंता है। हर वर्ग के सरोकार हैं। मैं मुख्यमंत्री के नाते आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी की गारंटी पूरी होंगी।

कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत 180 रथ हर ग्राम पंचायत तक पहुंचेंगे, वहां हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शिविर भी लगाए जाएंगे। यह यात्रा 26 जनवरी 2024 तक चलेगी। कार्यक्रम में रायपुर के लोकसभा सदस्य सुनील सोनी, वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल, मोतीलाल साहू, पुरंदर मिश्रा,राजेश मूणत, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *