राशिफल

17 December: मेष, कर्क, सिंह राशि वाले मानसिक तनाव में रहेंगे, जानें आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 10वें भाव में रहेगा जिससे राजनीतिक उथल-पुथल हो सकती है. ऑफिस के सभी महत्वपूर्ण कार्यों में आपको अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों से मार्गदर्शन मिलेगा, मार्गदर्शन से काम पूरा होगा और आपको कई नई चीजें भी सीखने को मिलेंगी. कारोबारी के मन में व्यापार में बदलाव को लेकर विचार आ सकते हैं, लेकिन अभी बदलाव न करें क्योंकि मलमास चल रहा है. हर्षण योग बनने से बिजनेस में किए गए बदलाव कारगर साबित होंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को महत्व देना चाहिए. पढ़ाई में एकाग्रता बनाए रखने के लिए योग करें.

अगर आप मंदिर में ध्यान और भक्ति भी करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा. रविवार का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर पूजा करने की योजना बना सकते हैं. दाग-धब्बे वाले व्यक्ति के स्वास्थ्य में आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार ले सकते हैं. खाना खाऐं.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे सामाजिक जीवन में पहचान बढ़ेगी. कार्यस्थल पर खुद को आलस्य से दूर रखने की जरूरत है और खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए काम में तेजी और दक्षता दिखाने की जरूरत है. पुश्तैनी कारोबारी को नई साझेदारी का प्रस्ताव मिल सकता है. है. किसी नये व्यक्ति को व्यवसाय में शामिल करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें. मलमास के कारण अभी उसे रोककर रखें.

सामान्य और प्रतियोगी परीक्षा के छात्रों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जिसे सुनकर वे खुशी से उछल पड़ेंगे. हर्षण योग पारिवारिक दृष्टि से दिन शुभ है क्योंकि आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. खिलाड़ी और कलाकार मानसिक उलझन में फंसे रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-

चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण जटिल मामलों में दिक्कतें आएंगी. नौकरीपेशा लोगों को ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए, अन्यथा ज्ञान की कमी प्रमोशन में बाधक बन सकती है. व्यापारियों को बड़ा लेन-देन करते समय सामने वाले पक्ष का मूड समझने की जरूरत होगी. इसके बाद ही पैसों का लेन-देन करें, अन्यथा पैसा फंसने का डर है. विद्यार्थियों को व्यर्थ की दोस्ती में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और समय के महत्व को समझकर इसका उपयोग करना चाहिए. “वक्त जब थपेड़े मारता है तो कोई फकीर बन जाता है तो कोई राजा बन जाता है.

” नई पीढ़ी: वाद-विवाद से दूरी बनाए रखें. इस रविवार किसी काम के चलते लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपका प्रोग्राम रद्द हो सकता है. माता-पिता आपको अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखनी होगी, क्योंकि आपको अपने बच्चे से संबंधित कोई शिकायत मिल सकती है, जिसे लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. स्पॉट-पर्सन अभ्यास के दौरान सतर्क रहें, चोट लगने की आशंका है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. अगर आपको अपना करियर शुरू करने में कोई दुविधा है तो अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ से सलाह लें. जल्द ही लाभ मिलेगा. बिजनेसमैन को बिजनेस के प्रमोशन पर ध्यान देने की जरूरत है. विशेषकर गुणवत्ता को लेकर गंभीर रहें. हाजिर व्यक्ति को अपनी ऊर्जा बचाकर रखनी होगी और उस ऊर्जा का सही समय पर उपयोग करके क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

रविवार को परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बन सकता है. विवाह योग्य युवक. -लड़की के रिश्ते को लेकर बात हो सकती है. किसी भी रिश्ते के लिए हां कहने में जल्दबाजी करने से बचें. वैवाहिक बंधन में बंधे लोगों को एक-दूसरे से कटु शब्द बोलने से बचना चाहिए, अन्यथा अनावश्यक मतभेद हो सकते हैं. आपको अपने लव और लाइफ पार्टनर से कोई सरप्राइज मिल सकता है.

सिंह राशि (Leo)-

चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी. अगर कार्यस्थल पर सहकर्मी और कनिष्ठ लोग मदद की उम्मीद लेकर आते हैं तो उन्हें निराश न करें, अपनी क्षमता के अनुसार उनकी मदद करें. हर्षण योग बनने से बर्तन व्यवसायी को व्यापार में वृद्धि मिलेगी और आपको मुनाफा मिल सकता है.

विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों का सम्मान करना होगा, हो सके तो उन्हें कोई उपहार दें. अपने बच्चों से बहुत ज्यादा उम्मीदें रखने की बजाय उन्हें अपना काम और अपनी इच्छाएं पूरी करने दें. नई पीढ़ी के लिए रविवार का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे संतान सुख मिलेगा. बैंकिंग और मार्केटिंग आधारित कर्मचारी जिनका काम लक्ष्य आधारित है, उनका कार्यभार बढ़ता नजर आ रहा है. बिजनेस में किसी नए व्यक्ति से जुड़ने की बात हो सकती है, लेकिन आपको मई के महीने पर ध्यान देना चाहिए. इसे ध्यान में रखते हुए अभी कुछ देर रुकें. दाग-धब्बे वाले व्यक्ति को जितना हो सके खुद को दूसरों के झगड़ों से दूर रखना चाहिए, अन्यथा कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजा होंगी. परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. समय बिताने की भी कोशिश करें, अगर आप घर से दूर रहते हैं तो फोन के जरिए आपका हाल-चाल पूछ सकते हैं. विद्यार्थी और कलाकार अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल होंगे.

तुला राशि (Libra)

चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में न होने के कारण कार्यस्थल पर कार्यभार अधिक होने के कारण किसी भी सहकर्मी, कनिष्ठ और वरिष्ठ का सहयोग आपको नहीं मिल पाएगा. कारोबारी को ग्राहकों का खास ख्याल रखना होगा. बात करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा किसी से बेवजह की नोंकझोंक का सीधा असर आपके कारोबार पर पड़ सकता है. “यदि जल मर्यादा तोड़ता है तो विनाश का कारण बनता है और यदि वाणी मर्यादा तोड़ती है तो विनाश का कारण बनती है, इसलिए हमेशा अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

” सामान्य एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों की परीक्षाएं नजदीक हैं, उन्हें कठिन विषयों पर पकड़ बनाने का प्रयास करना होगा, ताकि परीक्षा में बेहतर परिणाम मिल सकें. हासिल किया जा सकता है. रविवार को लव और लाइफ पार्टनर के साथ मूवी की प्लानिंग अधर में रह सकती है. परिवार और समाज में वरिष्ठजनों का प्रेमपूर्ण सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो जो लोग अपनी पुरानी बीमारियों से परेशान थे उन्हें कुछ राहत मिलने की संभावना है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आपको मित्रों से मदद मिलेगी. कार्यस्थल पर आपको अपने काम के प्रति मेहनती रहना होगा, क्योंकि आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है. हर्षण योग बनने से बिल्डिंग मटेरियल, लोहा, ठेकेदार के काम में दिक्कतें आएंगी और ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. उन्हें कुछ बहुत ही कोमल हाथ मिल सकते हैं.

नई पीढ़ी को अपनी दिनचर्या पारिवारिक नियमों के अनुरूप बनानी होगी, परिवार के बुजुर्गों की सलाह का सम्मान करना होगा और उनका पालन करने का प्रयास करना होगा. मानसिक तनाव दूर करने में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. उनके साथ गपशप करने से तनाव का स्तर कम हो जाएगा. इस रविवार को राजनेता को पार्टी की ओर से कोई बड़ा पद दिया जा सकता है. खिलाड़ी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)

चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जो नैतिक मूल्यों को आशीर्वाद देगा. कार्यस्थल पर यदि आपकी योजना के मुताबिक काम नहीं हो रहा है तो चिंता न करें, थोड़ा इंतजार करें, अनुकूल समय आने पर काम बनने लगेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति के मन मुताबिक काम होगा. काम का बोझ कम होगा. व्यापारियों को अनुशासन के साथ सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करना चाहिए. नियमों का उल्लंघन करने पर बिजनेस लाइसेंस तक रद्द किया जा सकता है.

नई पीढ़ी को कोई भी गैरकानूनी काम करने से बचना होगा, अन्यथा कानूनी पचड़े में फंस जाएंगे. आपको नुकसान हो सकता है. यदि आप परिवार के साथ कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो परिवार के माध्यम से आपको आर्थिक सहयोग की स्वीकृति भी मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बहुत अच्छे रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे मन शांत और प्रसन्न रहेगा. कार्यस्थल पर अहंकार से बचना होगा. ऑफिशियल कार्यों में परफेक्शन अहंकार का रूप न ले इसका विशेष ध्यान रखें. हर्षण योग बनने से थोक कारोबारियों के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है. किसी बड़े ग्राहक से संपर्क स्थापित होने की संभावना है. विवाह योग्य युवक-युवती के बीच रिश्ता तय करने के लिए बातचीत हो सकती है.

काम से समय निकालकर परिवार और बच्चों के साथ समय बिताएं, इसके लिए आपको उनके साथ कुछ खेल खेलने चाहिए, जिन्हें खेलकर बच्चों का ज्ञानवर्धन हो. “परिवार के बिना इस दुनिया में हर व्यक्ति अकेला है.” प्रतिष्ठित व्यक्ति, कलाकार और छात्र अपने-अपने क्षेत्र में चुनौतियों पर विजय प्राप्त करेंगे. चलते समय इन्हें विशेष सतर्क रहना होगा, क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

कुंभ राशि (Aquarius)

चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे, सावधान रहें. कामकाजी लोगों की बात करें तो उन पर कार्यभार अधिक हो सकता है, लेकिन फिर भी आपको ऊर्जा बनाए रखते हुए प्रसन्नतापूर्वक दिन बिताना चाहिए. कॉर्पोरेट व्यावसायिक बैठकों में आपके विरोधियों को देर हो जाएगी. तथा आलस्य का फायदा उठाएंगे. आपको सतर्क रहना होगा. “आलसी व्यक्ति के पास न तो वर्तमान होता है और न ही भविष्य.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों का परिणाम अनुकूल नहीं आने पर उनका मूड खराब हो सकता है. नई पीढ़ी का मन किसी बात को लेकर चिंता में परेशान हो सकता है. इस रविवार आपको कोई मिल सकता है. किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का निमंत्रण है. लेकिन आप किसी कारणवश भाग नहीं ले पाएंगे. ट्रैक पर बदलते मौसम को लेकर स्पॉट पर्सन को सचेत रहना होगा, मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपने बड़े भाई से शुभ समाचार मिलेगा. एमएनसी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को काम की अधिक जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. “जो व्यक्ति अपनी ज़िम्मेदारियाँ निभाने में आलसी होता है वह कभी भी अपने सपने पूरे नहीं कर सकता.” व्यापारी वर्ग को स्टॉक पर ध्यान देना होगा, उसका रखरखाव करें अन्यथा ग्राहकों की संख्या बढ़ने से परेशान हो सकते हैं.

राजनेता को किसी भी कार्य में जनता का पूरा सहयोग मिलेगा. मार्केटिंग लाइन से जुड़े युवाओं को सफलता पाने के लिए क्षेत्र की विशेषज्ञता हासिल करनी चाहिए. यह आपको करना ही होगा, तभी सफलता हासिल करना संभव होगा. परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्वक सकारात्मक विचारों का आदान-प्रदान करना लाभकारी रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर का प्लान बन सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *