जशपुर

छत्तीसगढ़:-पेड़ से गिरकर ईब नदी में बहे छात्र आकाश की तीसरे दिन भी जारी रही खोज….

जशपुरनगर । ईब नदी में सोमवार की देर रात बहे 14 साल के छात्र आकाश तिर्की का शव अब तक बरामद नहीं हुआ है। एसडीआरएफ गोताखोरों की टीम मंगलवार शाम 3 बजे से ढूंढना शुरू किए। कुनकुरी पुलिस गोताखोरों की टीम के साथ नदी में आकाश को खोजने में जुटी हुई है।

दरअसल सोमवार शाम 7 बजे घर से जंगल गए 5 आदिवासी बच्चे हादसे का शिकार हो गए। जिसमें एक बच्चे की पेड़ की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई। जिसे बच्चे घरवालों और पुलिस के डर से उठाकर श्रीनदी में डालकर चुपचाप घर लौट गए। दूसरे दिन मृतक बालक आकाश तिर्की के पिता जेम्स तिर्की ने थाने में बच्चे की गुमशुदगी की सूचना दी। थाना प्रभारी एलआर चौहान ने जंगल गए दोस्तों से पूछताछ की।

इस पर उन्होने बताया कि आकाश 8 वीं कक्षा का छात्र था और अपने दोस्तों के साथ पास के जंगल में सरई पेड़ से ततैया जिसे स्थानीय बोली में तुम्बेल कहते हैं के अंडे निकालने पेड़ की ऊंचाई पर चढ़ा था और गिर गया। घटनास्थल का मुआयना करने गए एसडीओपी सन्दीप मित्तल ने बताया कि पेड़ के नीचे जला हुआ मोबिल, बांस का डंडा जिससे मशाल बनाया गया था। उसी मशाल से पेड़ में ततैया के छत्ते में आग लगाये जाने समय हादसा हो गया। आकाश के दोस्त उसके शव को उठाकर नदी में डाल दिए।

जिसकी तलाश में गोताखोरों की टीम नदी में है। गोताखोरों ने बताया कि नदी में 2 किलोमीटर की दूरी तक श्रीनदी पुल के नीचे तक लाश की तलाश की। नदी में पानी का बहाव काफी ज्यादा है और चट्टानों के बीच कहीं शव फंसे होने की संभावना बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *