खेल

05 खिलाड़ी जिन्हें एशिया कप 2023 में मिलनी चाहिए थी जगह, लेकिन अगरकर ने नहीं दिया मौका….

समय के इंतजार के बाद आखिरकार एशिया कप 2023 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। मुख्य चयन करता अजित अगरकर (ने इस बार 17 सदस्यों की टीम का चयन किया है।
तो वहीं एक स्टैंड बाय प्लेयर भी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए चुना गया है। लेकिन इस दौरान वह पंच धाकड़ फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से पूरी तरीके से दूर कर दिए हैं। जिनको लेकर फैंस भी पिछले लंबे समय से टीम में लेने की मांग कर रहे थे और इस बार इतने बड़े मौके के लिए उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया गया है। आईए जानते हैं उन पांचों खिलाड़ियों के बारे में:-

05.) उमरान मलिक

जम्मू कश्मीर से बिलॉन्ग करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) एक काबिल तेज गेंदबाज हैं। जिनकी बोलिंग की रफ्तार के आगे बड़े-बड़े विदेशी बल्लेबाजों की भी हालत खराब हो जाती है। लेकिन एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए उनका नाम नहीं चुना गया है। यह फैसला काफी ज्यादा हैरान करने वाला इसलिए भी है क्योंकि उमरान मलिक को लेकर इरफान पठान जैसे दिग्गज ऑलराउंडर भी गुहार लगा चुके हैं। रिकॉर्ड की बात करें, तो 10 ऑडीआई मैचों में उन्होंने केवल 13 विकेट लिए हैं और 8 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वह केवल 11 विकेट लेने में सफल रहे हैं। इस समय यह गेंदबाज अपनी फॉर्म से जूझ रहा है।

04.) अर्शदीप सिंह

हाल ही में आयरलैंड की धरती पर चल रही तीन मैचों की T20 सीरीज में अपनी गेंदबाजी से लोहा ले रहे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को भी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए नहीं चुना गया है। इसके पीछे का कारण उनकी खराब फार्म को बताया जा रहा है। चूंकि यह टूर्नामेंट इस बार एकदिवसीय फॉर्मेट में आयोजित हो रहा है और तीन अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेलने के बावजूद भी अर्शदीप सिंह के नाम एक भी विकेट नहीं है। हो सकता है इसी कारण से उन्हें टीम से ड्रॉप किया गया है।

03.) आर अश्विन

36 साल के आर अश्विन (R Ashwin) को भी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में अजीत अगरकर ने नहीं चुना है। इसको लेकर चयनकर्ता समिति की ओर से कोई भी अधिकारी बयान नहीं आया है। लेकिन सोशल मीडिया फैंस भी उनके इस फैसले से जरूर नाराज दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि आर अश्विन का रिकॉर्ड अन्य फ्लेयरों के मुकाबले काफी बढ़िया बताया जा रहा है। उन्होंने 113 एकदिवसीय मैचों में 151 विकेट लिए हैं। यही कारण है कि वनडे फॉर्मेट में आर अश्विन का भारतीय टीम के साथ होना बहुत जरूरी है।

02.) युजवेंद्र चहल

आपको बताते चले कि अजीत अगरकर ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से ड्रॉप कर दिया है। युजवेंद्र चहल के हालिया फॉर्म के बारे में बात करें तो वह काफी बढ़िया है और वेस्टइंडीज के खिलाफ तथा आईपीएल 2023 में उन्होंने बहुत शानदार गेंदबाजी की थी। यदि आंकड़ों की बात करें, तो 72 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने 121 विकेट अपने नाम किए हैं। साथ ही उनकी इकॉनमी भी इस दौरान बहुत कमाल की रहती है। वे वनडे में काफी कंजूसी से रन देते हैं, उनकी फिरकी में अनिल कुंबले वाला जादू दिखाई देता है।

01.) संजू सैमसन

संजू सैमसन (Sanju Samson) को एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम के स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में चुना गया है। कोई खिलाड़ी चोटिल अथवा किसी अन्य कारण से टीम के स्क्वाड को छोड़ता है। तो उसकी जगह पर संजू सैमसन को मौका मिलेगा। लेकिन उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ और वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में कमाल की बल्लेबाजी की है। जिसके बावजूद भी उन्हें एशिया कप 2023 से बाहर किए जाने पर संदेह बनता है। ओडीआई मैच की बात करें तो 13 वनडे मुकाबलों में मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 390 रन बनाए हैं और बतौर विकेटकीपर उन्होंने 7 कैच लिए हैं तथा दो स्टम्प आउट भी किए हैं। उनकी प्रतिभा किसी से छिपी हुई नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *