रायगढ़

रायगढ़: सखी वन स्टॉप सेंटर की नेक पहल, मानसिक सप से बीमार महिला को परिजनों के सुपुर्द किया…

रायगढ़, जिला महिला संरक्षण अधिकारी महिला एवं बाल विकास विकास रायगढ़ श्रीमती चेताली राय ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 9 जून को एक पीड़ित भटकती अब्स्था में केवड़ाबाड़ी बस स्टेण्ड, रायगढ़ में मिलने पर डायल 112 के माध्यम से सखी वन स्टाप सेंटर रायगढ़ में अस्थायी आश्रय के लिए लाया गया था। पीड़िता ने अपने नाम के साथ पता भी बतायी। पीड़िता ने बताया कि स्वयं के तबीयत में सुधार के लिए परिजन द्वारा कई बार डाक्टरी इलाज कराया परंतु वर्तमान में कोई सुधार नहीं हुआ। तत्पश्चात परिजनों के द्वारा पीड़िता के स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दिया गया, जिसके कारण पीड़िता परेशान होकर पत्थलगांव से रायपुर अपने नाना घर जाने को निकली थी। केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड, रायगढ़ में बस से नहीं उतरने पर डायल
112 से संपर्क कर पीड़ित युवती की सूचना दी गई। सखी बन स्टाप सेंटर द्वारा पीड़िता को रायगढ़ के केजीएच अस्पताल में चेकअप क लिए ले जाया गया। जिसम॑ ज्ञात हुआ कि उसे सीजाफ्रनीया मानसिक बीमारी होने की जानकारी मिली। तत्पश्चात्‌ उसे मेडिकल कालेज रिफर किया गया।
सखी बन स्टॉप सेंटर ने पीड़िता के परिजनों से संपर्क किया, जिस पर परिजन उसे लेने तत्काल रायगढ़ पहुंचे। सखी सेंटर रायगढ़ की कन्द्र प्रशासक श्रीमती विनिता गुप्ता, कस वर्कर कु. पदमा रात्रे मेडिकल कालज जाकर पीडित क परिजन को पीड़िता की मानसिक स्थिति से अवगत करात हुए उन्हें मानसिक इलाज के लिए सलाह दत हुए उन्हं परिजनों को सुपुर्द किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *