सारंगढ़

सारंगढ़: गर्मी से सुलग रहा सारंगढ़ अंचल, ताप घर में तब्दील हुआ सारंगढ़, इतनी भीषण गर्मी में कैसे स्कूल पहुंचेंगे छात्र ?

सारंगढ़। पिछले कुछ दिनों में सुरज की तेज तपिश ने जहां आम लोगों को हैरान परेशान कर रखा है। वहीं चंद दिनों बाद स्कूल खुलने पर नवनिहाल इस भीषण गर्मी में कैसे स्कूल जाएंगे, इसे लेकर अभिभावक और स्कूली बच्चे अभी से चिंतित हैं। ऐसे विकट समय में स्कूल खुलने की तिथि में परिवर्तन करने की मांग उठने लगी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जून माह के शुरू होते ही भीषण गर्मी ने अपनी सारे रिकार्ड तोड डाले हैं। तापमान 45 के आसपास लगातार बना हुआ है और सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक सरज की तेज तपिश और शाम के समय गर्म हवा के थपेड़ो ने आमजन को हलाकान कर रखा है। कूलर और पंखे बेकाम होनें लगे हैं। ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हो रहे हैं, कई मोहल्लों में लो वोल्टेज और बत्तीगुल की समस्या रोजाना की समस्या बनती जा रही है। रिकार्ड पर भी नजर डालें तो पिछले कुछ दिनों से रायगढ़ सारंगढ़ का तापमान पूरे छत्तीसगढ़ में टाप में चल रहा है।

ऐसी विकट परिस्थितियों में चंद
निर्णय ने अभिभावकों और स्कूली बच्चों खासकर प्री प्रायमरी और प्रायमरी के बच्चों के लिये समस्या खड़ी कर दी है। सारंगढ़ में पढ़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए अभिभावक संघों और छात्र संगठन से जुड़े संगठनों की ओर से कुछ दिनों के लिये स्कूल शुरू करने की तिथि में परिवर्तन करने की मांग उठने लगी है। इस समस्या को लेकर आने वाले दिनों में कुछ अभिभावक संगठन तथा स्कूली शिक्षा से जुडे राजनैतिक दल और जनसेवी संगठन संवेदनशील कलेक्टर से मिलकर स्कूल खोलने की तिथि को बढाने की मांग कर सकते ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *