तमनार

रायगढ़-घर वाले नही दिए खाना तो 11 वर्षीय बालक पैदल निकल गया रायगढ़ की ओर…पिता के डांट के बाद उठाया कदम..! डायल 112 की टीम की मानवता पढ़कर आप भी कहेंगे-वाह…!

जगन्नाथ बैरागी

रायगढ़-कल दोपहर डॉयल 112 घरघोड़ा ईआरवी को कारगिल चौक बस स्टैंड घरघोड़ा के पास अकेले घूम रहे बालक के लिये मिसिंग चाईल्ड का इवेंट मिला । इवेंट पर मौके पर पहुंचे आरक्षक मोहन भोई और ERV वाहन चालक जनार सिंह को बालक मिला जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम अनीस उरांव पिता बृजलाल उरांव उम्र 11 वर्ष निवासी गोढ़ी थाना तमनार बताया ।

स्टाफ लॉकडाउन में अकेले बाहर घूमने का कारण पूछने पर बालक घरवाले खाना नहीं देते हैं, इसलिए रायगढ़ जा रहा हूं बताया । तब डायल 112 स्टाफ चलो आपके माता-पिता को समझायेंगे कहकर गाड़ी में घर जाने के लिये बैठने बोले । तब बालक वापस घर नहीं जाने की जीद करने लगा । बालक को भूखा जान डॉयल 112 स्टाफ द्वारा एक घर में खाना खिलाये और उसे घर जाने के लिये मनाकर उसके घर ले गये।

बालक की मां को बालक के घर से जाने की जानकारी नहीं थी । उसका पिता उसे घर से जाने पर डांट फटकार कर रहा था जिसे डॉयल 112 स्टाफ कड़े शब्दों में बालक से डांट फटकार करने से मना किये और उसकी देखभाल करने की हिदायत दिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *