रायपुर

रायपुर अब हवाई मार्ग के माध्यम से कोयम्बटूर से जुड़ गया, चेन्नई के रास्ते जाएगा कोयम्बटूर….

चेन्नई के रास्ते रायपुर अब हवाई मार्ग के माध्यम से कोयम्बटूर से जुड़ गया है। रायपुर से चेन्नई की फ्लाइट का संचालन सप्ताह में तीन दिन मंगल, गुरु और शनिवार को किया जाता है।
यह फ्लाइट मंगलवार को रायपुर से रवाना होकर चेन्नई के बाद कोयम्बटूर तक पहुंची।

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के संचालक प्रवीण जैन ने बताया कि सप्ताह में तीन दिन चेन्नई रायपुर के बीच फ्लाइट का संचालन होता था। इंडिगो एयरलाइंस इस फ्लाइट का विस्तार करते हुए उसे कोयम्बटूर तक संचालित कर रही है। इस फ्लाइट के माध्यम से यात्री चेन्नई से आगे का सफर पूरा कर सकेंगे। ट्रैवल्स सूत्रों के मुताबिक यह फ्लाइट 6ई 6797 कोयम्बटूर से सुबह 11.40 बजे रवाना होकर दोपहर 12.45 बजे मद्रास पहुंचती है। मद्रास से दोपहर 1.25 बजे टेकऑफ कर अपरान्ह 3.20 बजे रायपुर में लैंड हो रही है। वापसी के दौरान 6ई 6002 बनकर रायपुर से शाम 4.20 बजे रवाना होकर शाम 6.20 बजे चेन्नई तथा वहां शाम 7.30 बजे उड़ान भरकर रात 8.30 बजे कोयम्बटूर पहुंच रही है।

सात दिन में 47 हजार यात्रियों ने किया सफर

दूसरी ओर बीते सप्ताह रायपुर से विभिन्न शहरों के लिए बड़ी संख्या में यात्रियों ने सफर किया। हफ्तेभर में 47 हजार यात्रियों ने अपना सफर पूरा किया। इस दौरान 23550 यात्री रायपुर पहुंचे तथा 23565 यहां से दूसरे शहरों के लिए रवाना हुए थे। वर्तमान में रायपुर का हवाई संपर्क देश के चारों महानगर दिल्ली, कोलकाता, मद्रास एवं मुंबई सहित दर्जनभर अन्य शहरों से भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *