रायगढ़

रायगढ़: दो ट्रेलर वाहन के ड्रायवरों पर ट्रांसपोटर दर्ज कराया धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का एफआईआर….अच्छी क्वालिटी के कोयले की अफरा तफरी कर घटिया क्वालिटी कोयला लाने का मामला….

रायगढ़ । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 27.05.2022 को थाना कोतवाली में ट्रांसपोर्टर अंकित अग्रवाल , कृष्णा विहार कालोनी रायगढ़ रिपोर्ट दर्ज कराया कि स्थानीय गाडी मालिकों से गाड़ियां किराये पर लेकर गर्जनमाल (ओडिसा) खदान से जी -15 ग्रेड का कोयला आर.के.एम. पावर लिमिटेड उच्चपिंडा डभरा पहुंचाने का करता है । दिनांक 26.05.2022 को ट्रांसपोर्ट आफिस से ट्रेलर वाहन सीजी 13 डी 6560 और सीजी 13 एल 4156 के मालिकों से वाहन किराये में लेकर गर्जनमाल (ओडिसा) खदान, जी -15 ग्रेड कोयला लेने भेजा था, जिसका टीपी ट्रांसपोर्ट कम्पनी के द्वारा दिये जाने पर बिल्टी अनुसार वाहन के चालक द्वारा दोनों वाहनों में 30.990 क्विंटल- 30.990 क्विंटल कोयला लोड कर रायगढ लाये । दूसरे दिन सुबहआर.के.एम. कम्पनी में माल पहुंचने के बाद वहां के मैनेजमेंट के द्वारा माल को चेक कर घटिया क्वालिटी का कोयला बताया गया और गाड़ी अनलोड नहीं किये । तब ट्रांसपोर्ट के सुपरवायजर को लेकर गाडी को चेक करने गया तो दोनों गाडी के ड्रायवर गाडी को छोड़कर भाग गये थे । रिपोर्टकर्ता ने बताया कि ड्रायवरों के द्वारा छल करने से 03-03 लाख रू. का नुकसान हुआ है । वाहन चालकों पर धारा 406, 420 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

कहां उतरा कोयला और हुई अफरा तफरी का खेल-

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ओडिसा से दो वाहनों में कोयले की ट्रांसपोटिंग की गयी जिसमें खराब क्वालिटी का कोयला गंतव्य तक अर्थात आरकेएम कंपनी में पहुंचने पर पाया गया। अब सवाल यह उठता है कि आखिर कोयले की अफरा तफरी हुई कहां। क्या पुलिस इसकी जांच कर खुलासा करेगी। वाहन मालिकों से वाहन चालकों का पता और उनका नंबर मिला साथ ही यदि किराये पर वाहन दिया गया तो क्या वाहन किराया पर लेने संबंधी कोई दस्तावेज सामने आये? यह जानकारी सामने क्यों नहीं सामने आ पा रही है यह जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *