नई दिल्ली

‘नो बॉल थी वो गेंद’, BCCI को करना चाहिए नियम में बदलाव, कोहली के विकेट पर भड़के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर…

IPL 2024 में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की बीच खेले गए 36वें मुकाबले में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट विवादों से घिर चुका है। कोहली को जिस बॉल पर आउट करार दिया गया, वह साफ़ तौर नो बॉल दिखाई पड़ रही थी। इसके बाद भी थर्ड अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया। कोहली के आउट होने के बाद मैच बेंगलुरु के हाथ से निकल गया और आरसीबी मैच हार गई। वहीं अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है और इस पर कई दिग्गज क्रिकेटरों के बयान सामने आ रहा है। दिग्गजों द्वारा थर्ड अंपायर के फैसले को गलत बताया जा रहा है। कोहली के आउट होने पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि मैं छाती ठोक कर कहता हूं कि, वह गेंद जिस पर कोहली आउट हुए, वह नो बॉल थी।

नियम में बदलाव की जरूरत

विराट कोहली को आउट करार देने के बाद फैंस से लेकर तमाम दिग्गज क्रिकेटरों का भी गुस्सा फूट गया है। एक ओर आरसीबी फैंस सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर रहे हैं कि, कोहली को गलत आउट दे दिया गया है, वह आउट नहीं थे। दूसरी ओर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने इसको लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि, मैं सीना ठोक कर कहता हूं कि जिस गेंद पर थर्ड अंपायर ने कोहली को आउट दिया है, वह नो बॉल थी। उन्होंने आगे कहा कि अगर यह बीसीसीआई का नियम है, तो इसमें बदलाव होने की जरूरत है। इसे हर हालत में बदल देना चाहिए। अंपायर के इस एक फैसले ने मैच का पूरा रुख ही बदल दिया है।

मैं कभी नहीं करूंगा इसका समर्थन : सिद्धू

पूर्व दिग्गज ने आगे कहा कि जब कोहली ने गेंद को खेला है, उस दौरान गेंद कोहली की कमर से डेढ़ फुट ऊपर थी, लेकिन फिर भी इसे नो बॉल नहीं दिया गया। इस नियम को फौरन बदल देना चाहिए। अगर ऐसी गेंद पर कोहली को आउट दिया जाता है, तो मैं इसका कभी समर्थन नहीं करूंगा। कोहली साफ नॉट आउट थे, उन्हें गलत आउट दिया गया है। सिद्धू के इस बेबाक बयान ने विवाद को और अधिक बढ़ा दिया है। उन्होंने यह बयान कमेंटरी करने के दौरान दिया है। सिद्धू ने बीसीसीआई से नियमों में बदलाव करने की मांग कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *