राशिफल

15 June 2023: वृष, तुला, मकर राशि वाले इन चीजों से रखें दूरी, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल….

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा. साझेदारी में चल रही डील को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं. आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी और यदि आप किसी व्यक्ति, संस्था आदि से उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. किसी परिजन से आपको अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण जाना पड़ सकता है. आपको अपने किसी आवश्यक कार्य के पूरा ना होने से निराशा होगी, लेकिन भाई व बहनों के विवाह में यदि कोई बात आ रही थी, तो वह दूर होगी. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेंगी और आपका कोई पुराना काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आपको किसी परिचित से मिलने का मौका मिलेगा और परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको अपने कामों के प्रति सावधानी बरतनी होगी और आपका लेनदेन से संबंधित कोई मामला आपके लिए समस्या बन सकता है. परिवार में किसी सदस्य से आपको किए हुए वादे को पूरा करना होगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में समस्या लेकर आने वाला है. आपको किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा और परिवार में आप अपनी बात वरिष्ठ सदस्यों के सामने रखने में कामयाब रहेंगे. स्वास्थ्य को कोई समस्या होने के कारण आपको अपने खानपान पर पूरा ध्यान रखना होगा और आपके किसी यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं, जिसमें आप अपने कीमती वस्तुएं संभाल कर रखें.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. यदि आप अपने पारिवारिक क्लेश को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो उसके लिए आप वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करेंगे. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन आपको अपने ऊपर फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह पूरे हो सकते हैं और आपके किसी परिचित से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों को किसी बडी पार्टनरशिप को करने से बचना होगा और व्यवसाय में कुछ नया शुरू कर सकते हैं. आपकी परिवार में किसी सदस्य से आज कहासुनी हो सकती है और बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज दिन कुछ कमजोर रहेगा, लेकिन आपकी कुछ पुरानी योजनाओं की शुरुआत हो सकती है. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग सावधानी बरतें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से खुशी होगी और किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. यदि आपके स्वास्थ्य में लंबे समय से कुछ गिरावट चल रही थी, तो आपको आज उसमें किसी डॉक्टर से परामर्श लेना होगा. आप कुछ नये लोगों से संबंध स्थापित करने में कामयाब रहेंगे. व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा धन लाभ मिल सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. आपको कार्य क्षेत्र में काम अधिक रहने के कारण तनाव बना रहेगा, लेकिन आप अपने कामों पर फोकस करेंगे, तो आप उन्हें समय रहते पूरा करने में कामयाब रहेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के कारण परेशानी होगी और परिवार में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. किसी अपने के कारण आप किसी समस्या में पड सकते हैं. किसी बाहरी व्यक्ति को बिना मांगे सलाह देने से बचे.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा. आपकी जीवन साथी से किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती है और यदि आप किसी नई संपत्ति का सौदा करने जा रहे थे, तो आपकी वह डील पक्की हो सकती है. आपको कुछ विरोधियों का सामना करना होगा, जिसे आप अपनी चतुर बुद्धि से मात देने में कामयाब रहेंगे. लेनदेन से संबंधित किसी मामले में आज आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नया करने के लिए रहेगा. व्यापार में आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं से आज आपको राहत मिलेगी और आपकी किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात होगी आपके अंदर स्थायित्व की भावना बनी रहेगी. विद्यार्थियों का शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण पढ़ाई से मन भटक सकता है, जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, उन्हे आज कोई अच्छा मुनाफा हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज मिला-जुला रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र मे कुछ नहीं संबंधों से लाभ मिलेगा और परिवार में आपका मान सम्मान बढ़ने से खुशी होगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को खुशी मिलने से उनकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और किसी कानूनी मामले में आप अपने विरोधियों को भी आसानी से परास्त कर पाएंगे.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से कार्य करने वाला है. आपके स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी और आपको वाहन का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करना होगा. आप घर व बाहर किसी वाद विवाद की स्थिति में ना पड़े, नही तो उसमें आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अपनी बात लोगों के सामने रखने में कामयाब रहेंगे और आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *