छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: नगरीय निकाय उपचुनाव में वोट के लिए कांग्रेस पर कुकर बांटने का आरोप,मौके पर पहुंचे अधिकारी.. कांग्रेस ने नकारा…

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव के नया बस स्टैंड स्थित एक दुकान में बड़ी संख्या में कुकर मिला है. भाजपा ने कांग्रेस पर चुनावी प्रलोभन के लिए कुकर बांटने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया है. इसकी सूचना पाकर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है.
राजनांदगांव के तुलसीपुर वार्ड नंबर 17 में नगरीय निकाय चुनाव के तहत आज उपचुनाव हो रहा है. इसी बीच नए बस स्टैंड स्थित एक दुकान में कई कुकर बरामद किये गए हैं. कुकर के साथ पर्चियां भी बरामद की गई हैं. इनमें मतदाताओं के नाम लिखे हुए हैं. इस पूरे मामले पर भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ता मतदाताओं को लुभाने के लिए ये कुकर बांटने की फिराक में थे. इसी बीच भाजपा के कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना प्रशासन को दे दी. इसके बाद अफसर मौके पर पहुंचे और वहां रखे कुकर बरामद कर लिये. भाजपा ने कांग्रेस पर वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कुकर बांटने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. जबकि प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर रहा है.

वोट के लिए कांग्रेस पर कुकर बांटने का आरोप-

मेयर शोभा सोनी के निधन के बाद से खाली थी सीटबता दें कि राजनांदगांव के तुलसीपुर वार्ड 17 में नगरीय निकाय उपचुनाव हो रहा है. पूर्व महापौर शोभा सोनी के निधन के बाद से यह सीट खाली थी. पार्षद पद के लिए अब यहां चुनाव हो रहा है, जिसे लेकर आज मतदान जारी है. इसी बीच आज नया बस स्टैंड स्थित एक दुकान से कुकर समेत कई सामान बरामद किये गए हैं. साथ ही मौके से पर्चियां और मतदाताओं के नामों की लिस्ट भी बरामद की गई है. अब ऐसे में भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए कुकर का वितरण कर रहे थे.

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस प्रत्याशी पर लगाए आरोप-

नया बस स्टैंड स्थित दुकान में कुकर बरामद होने की सूचना पाकर अफसर मौके पर पहुंचे और दुकान खुलवाई. इस मामले में नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस प्रत्याशी ने घर-घर जाकर पर्चियां बांटी हैं. उन्होंने वोटरों से कहा है कि मुझे वोट दीजिये और इस जगह से कुकर ले जाइए. हम अभी उनके अड्डे पर खड़े हैं, जहां बड़ी संख्या में कुकर रखा गया है. यहां से हमने कई लोगों को कुकर ले जाते हुए भी देखा है.

मामले की कराई जाएगी जांच : तहसीलदार

वहीं इस संबंध में तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता ने बताया कि मैं मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लौट रहा था. तभी मैं यहां भीड़-भाड़ देखकर रुक गया. लोगों की मौखिक मांग पर दुकान खुलवाई, जहां से कुछ सामान बरामद हुए हैं. इस मामले की जांच कराई जाएगी. दुकान किसकी है, इसकी भी जांच कराई जाएगी.भाजपा चुनाव परिणाम से पहले ही हताश, सभी आरोप निराधार : छाबड़ाभाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को सिरे खारिज करते हुए कांग्रेस ने इसे निराधार बताया है. इस पूरे मामले पर राजनांदगांव के कांग्रेस शहर अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने कहा कि भाजपा चुनाव परिणाम से पहले ही हताश हो गई है. वह सुनियोजित तरीके से काम कर रही है. कांग्रेस पर लगाए गए आरोप पूरी तरह गलत हैं. दुकान में कांग्रेस की ओर से कोई सामान या कुकर नहीं रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *