सारंगढ़

कर्मचारियों की हो गई बल्ले बल्ले,एक साथ मिलेगा 24 महीने का एरियर,अगले महीने खाते में आएगी रकम….

समय से अपने भत्ते और अन्य सुविधाओं पर फैसले का इंतजार कर रहे कर्मचारियों की मांग कल पूरी हो गई है। वर्कर यूनियन और प्रबंधन के बीच कल हुई बैठक में कर्मचारियों की मांग को स्वीकार कर लिया गया है।

वहीं, अब कर्मचारियों को एरियर भुगतान के साथ-साथ कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी। इंसेंटिव का लाभ मिलने के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार टाटा स्टील ओ जापानी कंपनी निपन स्टील की संयुक्त उद्यम और टाटा स्टील परिसर में जेसीएपीसीपीएल वर्कर यूनियन और प्रबंधन के बीच बैठक हुई थी। जिसमें प्रोत्साहन नामक पुरस्कार योजना के समझौते पर सहमति बनी है। वहीं इससे कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

समझौते के तहत प्रोत्साहन राशि दो ब्लॉक में बांटी जाएगी। निचले ब्लॉक के लिए निर्धारित लक्ष्य 100ः उत्पादन पर 1900 रुपए प्रति महीने उपलब्ध कराए जाएंगे जबकि ऊपरी ब्लॉक के लिए 100ः उत्पादन पर प्रोत्साहन राशि 2000 रुपए प्रति महीने दी जाएगी। वही त्रैमासिक के आधार पर कर्मचारियों को इसका भुगतान किया जाएगा।

वर्कर यूनियन और प्रबंधन के बीच हुए समझौते के तहत प्रोत्साहन राशि योजना 1 अप्रैल 2021 से लागू की गई है। वही इसे 5 साल के लिए प्रभावी किया गया । है इसके बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। ऐसे में अगस्त महीने में कर्मचारियों को 24 महीने के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा।

कर्मचारियों को 24 महीने के एरियर के भुगतान के साथ ही उनके खाते में एकमुश्त राशि देखने को मिल सकती है। इस मामले में एमडी ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों द्वारा कड़ी मेहनत की गई है। उत्कृष्ट प्रदर्शन का दौर जारी है। इसके साथ ही कर्मचारियों की मनोबल को बढ़ाने के लिए फैसला लिया गया है। इससे सभी कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *