बरमकेला

मोना माडर्न स्कूल बरमकेला में वार्षिकोत्सव “मल्हार” संपन्न, रंगारंग हुआ आयोजन, 400 से अधिक बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में किया प्रदर्शन, देशभक्ति और धार्मिक कार्यक्रम ने वार्षिकोत्सव में शमां बांधा, शानदार प्रस्तुति से दर्शको ने जमकर बजाई तालिया, प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का किया गया सम्मान

सारंगढ़: बरमकेला अंचल की प्रसिद्ध शिक्षण संस्था मोना माडर्न स्कूल का शालेय वार्षिकोत्सव मल्हार-2024 आज संपन्न हुआ। लगभग 400 से अधिक छात्र-छात्राओ ने इस आयोजन मे शानदार प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही बटोरी। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व विधायक डां.जवाहर नायक और डीडीसी कैलाश नायक और पत्रकार संघ अध्यक्ष मोहन नायक के करकमलो से हुआ वही सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े, जनपद उपाध्यक्ष किशोर पटेल ने प्रतिभावान छात्र-छात्राओ को सम्मानित किया। जिला शिक्षा अधिकारी एस.एन.भगत और बीईओ नरेश चौहान नें भी आयोजन बतौर अतिथि शरीक होकर बच्चो का उत्साहवर्धन किया। शानदार मंच सज्जा और बेहतरीन ड्रेस सेटअप के साथ इस रंगारंग आयोजन को लेकर बरमकेला में हर्ष की लहर है।

बरमकेला मे शनिवार को मोना माडर्न स्कूल के परिसर मे आयोजित 18वां वार्षिकोत्सव मल्हार में 400 से अधिक छात्र-छात्राओ ने रंगारंग प्रस्तुति देकर उपस्थित पालको का मनमोह लिया। कार्यक्रम का पहला कार्यक्रम मां सरस्वती की वंदना को एकल नृत्य के माध्यम से कु.सिमरन ने प्रस्तुत किया। तत्पश्चात कक्षा 9वी की छात्राओ ने स्वागतम् समूह नृत्य के साथ अतिथियो का स्वागत किया, श्री गणेश देवा के धुन पर श्रीजी अग्रवाल ने श्री गणेश जी की स्तुति किया जिसके बाद मंच पर आये केजी 2 के 30 से अधिक बच्चो ने साऊथ इंडियन ड्रेस के साथ मिक्स पैरोड़ी में दर्शको को तालिया बजाने के लिये मजबूर कर दिया। वही रंगीलो मारो ढ़ोलना गाने के बोल पर कक्षा 4थी के छात्राओ ने मनमोहक प्रस्तुति दिया। इसी क़ड़ी में कक्षा 6वी की छात्राओ ने मोरनी बनके गाने के बोल पर प्रस्तुति प्रदान किया जबकि नर्सरी के नन्हे प्रतिभाओ ने वेलमक रिमिक्स पर मंच पर धमाल मचाया। इस आयोजन में ओल्ड जनरेशन और न्यू जनरेशन को मंच के माध्यम से कक्षा 3री के बच्चो ने प्रस्तुत किया जबकि केजी 1 के बच्चे मै निकला गड्डी लेके…

गाने के बोल पर उपस्थित समुदाय को थिरकने के लिये मजबूर कर दिया। इस कडी में इंतिहास के आयने को लेकर देशभक्ति के ओतप्रोत से शानदार अभिनय कक्षा 9वी की छात्राओ ने प्रस्तुत किया। वही 6वी के छात्राओ ने हनुमान चालिसा का पाठ वाद्य यंत्रो के साथ मंच पर प्रस्तुत किया। इसमें वाद्य यंत्र बच्चो ने ही मंच पर आपरेट किया। वही विभिन्न समुदाय और धार्मिक शादियो के वेशभूषा को लेकर नर्सरी-केजी1 एवं केजी 2 के बच्चो ने शानदार प्रस्तुति देकर वाहवाही बटोरी। वही मेरा वाला डांस गाने के बोल पर मंच पर प्रायमरी के बच्चो ने जमकर धमाल मचाया। वही मेरे घर राम आयेगें.. के धार्मिक प्रस्तुति के साथ कक्षा 1 के बच्चो ने खूबवाही बटोरी और माहौल को राममय कर दिया। इस आयोजन में स्टैंडर्ड 1 के 30 से अधिक बच्चो ने भाग लिया। इसके बाद देशभक्ति और उर्जा से ओतप्रोत कार्यक्रम कक्षा 6वी की छात्राओ ने प्रस्तुत किया। कदमो से कदम मिलते है.. इस गाने के बोल पर स्टंट के साथ शानदार कार्यक्रम की प्रस्तुति दिया। वही पंजाबी बल्ले-बल्ले मे स्टैंडर्ड 2 के बच्चो ने शानदार प्रस्तुत दिया। वही ओरी चिरैया… गाने पर बालिका विकास पर शानदार समूह नृत्य पर स्टैंडर्ड 7वी के छात्राओ ने शानदार प्रस्तुति दिया।

इसी प्रकार से स्टैंडर्ड 5वी के बच्चो ने देश में विभिन्नता में एकता को समूह नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत कर वाहवाही बटोरी। इसी प्रकार से स्टैंडर्ड 8वी के छात्राओ ने कालबेलिया संस्कृति की झलक के साथ मंच पर शानदार और जानदार प्रस्तुति प्रदान किया। वही स्टैंडर्ड 5वी के बच्चो ने श्री गणेश देवा के गाने के बोल पर प्रस्तुत देकर दर्शको का मन मोह लिया। स्टैंडर्ड 6वी के छात्रो ने बाल हनुमान का स्टंट के साथ शानदार चित्रण करते हुए हनुमान कथा का वर्णन शानदार अंदाज में करते हुए खूब वाहवाही बटोरी।

नाचो….नाचो.. गाने के बोल पर स्टैंडर्ड 11वी के छात्राओ ने दर्शको को थिरकने पर मजबूर कर दिया और खूब वाहवाही बटोरी। वही मणिकर्णिका के रूप मे लक्ष्मीबाई की जीवनी पर शानदार और जानदार अभिनय के साथ मार्मिक कार्यक्रम के रूप में स्टैंडर्ड 9वी के छात्राओ ने बेहतरीन कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही बटोरी। वही स्टैंडर्ड 12 के छात्राओ ने भी लहरा दो… गाने के बोल पर शानदार कार्यक्रम की प्रस्तुति दिया। देशी स्तुति के कार्यक्रम में स्टैंडर्ड 11 के छात्राओ ने महिषासुर मर्दिनी.. का शानदार प्रदर्शन करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसी प्रकार से भारत का बच्चा..बच्चा जयश्रीराम बोलेगा… के गाने के बोल पर माहौल को श्रीराम मय बनाने मे स्टैंडर्ड 6-7-8 के छात्रो का समूह सफल रहा वही गाड़ी वाला आया कचरा निकाल के स्वच्छता संदेश देते हुए स्टैंडर्ड 7 के बच्चो ने पालको और उपस्थित दर्शको को गुदगुदाया और कार्यक्रम को समाप्त किया।

इस अवसर पर काफी संख्या मे पालको की उपस्थिति रही। संस्था के संचालक अमितेश केशरवानी ने आभार प्रदर्शन कर कार्यक्रम का समापन किया।
मोना स्कूल के अनुशासन,पढ़ाई और विभिन्न आयोजन सराहनीय – डां. जवाहर नायक
मोना माडर्न स्कूल बरमकेला में आयोजित वार्षिकोङत्सव मल्हार-2024 को लेकर दर्शको के बीच उत्साह और उमंग के साथ उत्सकुता पहले से ही बना हुआ था। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में शुभारंभ पूर्व विधायक डां.जवाहर नायक, जिला पंचायत सदस्य कैलाश नायक, चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष रतन शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष कैलाश पंडा, वरिष्ठ पत्रकार मोहन नायक के करकमलो सें संपन्न हुआ। मां सरस्वती की पूजा अर्चना करके कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद कक्षा 10वी – 12वी के प्रतिभावान टॉपर छात्र-छात्राओ को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के आसंदी से उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए डां.जवाहर नायक ने बच्चो के सर्वागीण विकास के लिये स्कूल के द्वारा कराया जा रहा है विभिन्न आयोजनो की भूरि-भूरि प्रसंशा किया। सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े ने मोना स्कूल बरमकेला के पढ़ाई और यहा के छात्र-छात्राओ की मेहनत की जमकर तारीफ किया। विशिष्ट अतिथि डीडीसी कैलाश नायक ने स्कूल के द्वारा कराया जा रहा परंपरा-संस्कार को लेकर दिया जाने वाला शिक्षा को लेकर तारीफ किया। वही चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष रतन शर्मा ने भी मोना स्कूल में लगातार आ रहे मेरिट वाले छात्र-छात्राओ को लेकर स्कूल प्रबंधन की सराहना किया। वही भाजपा संगठन के जिला उपाध्यक्ष कैलाश पंड़ा ने भी स्कूल के व्यवस्थित अनुशासन की तारीफ किये। वरिष्ठ पत्रकार तथा श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष मोहन नायक ने 2005 में स्थापित तथा बरमकेला का एक मात्र सीबीएसई स्कूल की तारीफ करते हुए यहा पालको के समस्याओ के निराकरण के साथ-साथ कैरियर गाईडेंस कार्यक्रमो को लेकर स्कूल की प्रसंशा किया। वही जनपद पंचायत उपाध्यक्ष किशोर पटेल ने भी स्कूल की शिक्षा व्यवस्था के साथ-साथ छात्र-छात्राओ की मेहनत की प्रसंशा किया। जिला शिक्षा अधिकारी सारंगढ़-बिलाईगढ़ एस.एन.भगत ने भी इस सांस्कृतिक आयोजन की काफी तारीफ किया।

मेरिट टापर सहित प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का हुआ सम्मान

मोना माडर्न स्कूल के इस वार्षिकोत्सव आयोजन में स्कूल के मेरिट मे आये छात्र-छात्राओ का भी सम्मान किया गया। 2022 के मेरिट लिस्ट मे कक्षा 10वी मे प्रदेश में टॉप करने वाली छात्रा कु.सुमन पटेल, मेरिट में 6वां स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा नेहा प्रधान और मेरिट मे 10वां स्थान प्राप्त करने वाली कु.कुसुम साव का सम्मान किया गया। वही 2023 की बोर्ड परीक्षा मे सीबीएसई की टापर 12वी की ज्योति अग्रवाल और 10वी की सृष्टि देवता को सम्मानित किया गया। इनके साथ सीजी बोर्ड के 12वी के महेश पटेल तथा कक्षा 10वी के टापर श्रीजी अग्रवाल और नेमचंद सदावर्ती को सम्मानित किया गया। इसी प्रकार से नेशनल ओलम्पियाड में नेशनल लेबल पर टाप करने वाले 10वी की कु.लवली नायक और दूसरे नंबर पर रहने वाले गितेश पटेल को सम्मानित किया गया। वही स्कूली गेम्स मे साप्ट टेनिस मे छत्तीसगढ़ की टीम से नेशनल खेल स्पर्धा के लिये चयनित होने वाले गौतम अग्रवाल, मयंक साय पैकरा, जसविंदर सिंह, आर्यन एक्का एवं सचिन कलेट को भी अतिथियो के हाथो प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *