रायगढ़

घरघोड़ा टीआई शरद चंद्रा ने छात्राओं को महिलाओं और बच्चों पर घटित होने वाले अपराधों की दिये जानकारी, बताये अपराधों से बचाव के उपाए….

रायगढ़ । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर थाना, चौकी प्रभारीगण ग्रामीण एवं शहरी थाना क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज, छात्रावास पहुंच कर महिलाओं और बच्चों को अपराधों के प्रति जागरूक किया जा रहा है । आज 13 जुलाई को थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा अपने थाने के स्टाफ के साथ कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला घरघोड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने उपस्थित छात्राओं को महिलाओं और बच्चों पर घटित होने वाले अपराध, साइबर क्राइम के संबंध में जानकारी देकर शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुये यातायात नियमों का पालन करने प्रेरित किया गया ।

थाना प्रभारी ने छात्राओं को गुड टच, बेड टच के बारे में बताया और बोले कि स्कूल या कहीं आते-जाते कोई छेड़छाड़ करता है तो परिजनों व पुलिस को बिना किसी की डर के सूचना दें । थाना प्रभारी ने मोबाइल व सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले अपराधों के संबंध में जानकारी देकर फेसबुक, इंस्टाग्राम में अंजान व्यक्तियों के फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने से बचने कहा गया और मोबाइल के उपयोग में विशेष सावधानी बरतने की हिदायत दिये । थाना प्रभारी ने छात्राओं और उपस्थित शिक्षकगण को सड़क दुर्घटना से बचने यातायात नियमों का पालन करने कहा गया तथा पुलिस सहायता के लिए डॉयल 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 और पुलिस के जरूरी नंबर भी भेंट किए और जरूरत पडऩे पर तुरंत सूचना देने कहा गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *