अम्बिकापुर

धार्मिक आयोजन में लाइसेंस पिस्तौल से हवाई फायरिंग,आरोपियों व आयोजक गिरफ्तार,लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू की सरगुजा पुलिस ने….

अंबिकापुर के मिशन चौक केदारपुर क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित मटका फोड़ प्रतियोगिता स्थल पर लाइसेंसी पिस्तौल से हवाई फायरिंग कर भय का माहौल निर्मित करने वाले विक्की उर्फ विक्रम प्रताप सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।घटना को पुलिस के संज्ञान में न लाकर दबाने की कोशिश करने के आरोप पर आयोजक केदारपुर निवासी शुभम जायसवाल व आशुतोष मिश्रा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सरगुजा पुलिस को इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सअप के माध्यम से सार्वजनिक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति के द्वारा पिस्तौल से हवाई फायरिंग किए जाने का विडियो क्लीप प्राप्त हुआ था।शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने आरोपित की पहचान कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के नेतृत्व मे टीम गठित कर आरोपित की पहचान सुनिश्चित करने साक्ष्‌य संकलित किया जा रहा था।वीडियो क्लिप को आधार बनाकर जांच में पता चला कि मिशन चौक केदारपुर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रम में पिस्तौल से कई बार हवाई फायरिंग की गई थी।हवाई फायरिंग करने वाले आरोपित विक्की ऊर्फ विक्रम प्रताप सिंह एवं कार्यक्रम के आयोजक शुभम जायसवाल, आशुतोष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि विक्रम प्रताप सिंह ने भीड़भाड़ वाले स्थल पर हवाई फायरिंग की लेकिन आयोजक शुभम जायसवाल एवं आशुतोष मिश्रा द्वारा किसी प्रकार की सूचना नहीं देकर आरोपित को सरंक्षण प्रदान करने का काम किया गया है इसलिए आयोजकों की भी गिरफ्तारी की गई है।आरोपित विक्की उर्फ़ विक्रम प्रताप सिंह के हथियार की लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई हेतु प्रक्रिया आरंभ करने की जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है। सरगुजा पुलिस ने सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम के आयोजकों से आग्रह किया है कि ऐसी किसी भी प्रकार की घटना को बढ़ावा न दिया जाए। एयदि ऐसी कोई घटना किसी आयोजन के दौरान होती है तो उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी आयोजकों पर मानी जाएगी एवं विधिवत कानूनी कार्रवाई आरोपित एवं आयोजकों पर की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *