राशिफल

11 July 2023: मिथुन, कर्क, मकर, मीन राशि वाले आज ना करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल….

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों को आज सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी और आपके परिजनों का व्यवहार भी विपरीत रहेगा. आपके शत्रु तो प्रबल रहेंगे. कुछ नए अनुबंधों से आज आपको लाभ मिलेगा. यदि आपसे आपका भाई या बहन कोई धन उधार मांगे, तो आपको उन्हे अवश्य देना होगा. आप अपने बिजनेस की योजनाओं को बनाने में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आपको परिवार के किसी सदस्य की कोई बात आज बुरी लग सकती है. किसी कार्य में यदि लंबे समय से कोई विलंब हो रहा था, तो अब आपको और ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके चल व चल पहले को स्वाधीनता से जाचं ले, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम बनाए रखें. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनो की तुलना में बेहतर रहने वाला है. आप किसी से कोई गलत व्यवहार ना करें और माता जी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. आपको कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज बिजनेस के मामले में उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है. आप अपने किसी मित्र की बातों में बड़ा निवेश ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपको आपकी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा. घर में जीवनसाथी से के साथ आज आप कुछ समय अकेले मे व्यतीत करेंगे. भाई व बहनों में संबंधो में यदि कोई दरार आ गई थी, तो वह भी दूर होगी. आपको अपनी कुछ बातें गुप्त रखनी होंगी, नहीं तो वह लोगों के सामने उजागर हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों का मन आज किसी बात को लेकर विचलित रहेगा. आप अपने व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. कार्य क्षेत्र में आपको योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा. यदि आपको कोई छाती या गले से संबंधित समस्या है, तो उसमे आप तुरंत डॉक्टर परामर्श लें, नहीं तो बाद में वह बढ़ सकती है. माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. किसी विपरीत परिस्थिति के कारण आज आपका मन दुखी रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों को आज बिना सोचे समझे धन खर्च करने से बचना होगा और आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेगे और आप आज बिना सोचे समझे धन खर्च ना करें. आपने परिवार के किसी सदस्य को यदि कोई सलाह दी, तो आप उस पर अमल अवश्य करेंगे. तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होंगी. माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो उन्हें कोई बड़ी बीमारी हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आप अपनी सुख-सुविधाओं के चक्कर में काफी समय व्यतीत करेंगे. व्यवसाय में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो उसे भी आज आप काफी हद तक लौटाने में सफल रहेंगे. आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को आज अपने आलस्य को दूर करके आगे बढ़ना होगा, तभी वह अपने हमें आगे बढ़ सकेंगे. बिजनेस में यदि कुछ समस्याएं चल रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी. आपके विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं. आप सही तरीके से धन कमाने की कोशिश में लगे रहेंगे, इसमें आप कामयाब अवश्य होंगे. यदि आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन तनाव ग्रस्त रहने वाला है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा और परिवार में आप ऊर्जावान रहेगे. आपके कुछ ऐसे खर्चे होंगे, जो मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे. आप संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं. आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसके कारण भाई बहनों से भी कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. आपको समस्याओं के कारण समझ नहीं आएगा की किस काम हो पहले करु और किसे बाद में। यदि आपने किसी योजना में धन लगाया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। ससुराल पक्ष से किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है, जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज रहेगी। आपको तरक्की के मार्ग में आगे बढ़ना होगा, जिसमें कुछ विघ्न बाधाएं अवश्य आएंगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होंगी, तो आपको अक्समात किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपका स्वभाव चिड़चिडा रहने के कारण आपके परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेगे. प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे, रास्ते में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी, तो मैं आज आपके किसी मित्र की मदद से दूर होंगी .

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपने अपने काम में जो मेहनत की थी, आज उसका रिजल्ट भी देखने को मिलेगा.आपकी मेहनत रंग लाएगी. यदि आपको कोई पेट संबन्धित समस्या चल रही थी, तो वह भी काफी हद तक ठीक हो जाएगी. आपको अपने कुछ खर्चे मजबूरी में करनी पड़ेगे. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाएंगे. लेनदेन से संबंधित मामलों में आप सावधानी बरतें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *