रायगढ़

खरसिया: मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर लड़की से बनाया सम्पर्क फिर रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर निकाल लिए 2.34 लाख ₹,…

खरसिया की एक युवती ने 22 फरवरी को थाने में नौकरी के नाम पर युवक द्वारा दो लाख 34 हजार रुपए ठगने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने रायपुर के आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। शिकायत के मुताबिक मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर युवती से रूद्र जांगड़े नामक युवक की पहचान हुई थी। उसने खुद को रेलवे कर्मचारी बताया और रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। उसकी बातों में आकर युवती दस्तावेज लेकर 9 जनवरी को रायपुर गई। एक आफिस में ले जाकर रूद्र ने फार्म भरवाया और दस्तावेज की फोटोकापी ली।

वहां फार्म जमा करने के लिए आठ हजार रुपए लगेंगे बताकर रुपए ले लिए। 13 जनवरी को फिर रूद्र ने रायपुर बुलाया, जहां मोबाइल लेकर उसमें ई मेल आईडी बनाई और कुछ जानकारी ली। ट्रेन में लौटते समय मोबाइल चेक करने पर पता चला कि मोबाइल आटोमैटिक रिसेट हो गया था। 1 फरवरी को बैंक में रुपए निकालने गई तो खाते में जीरो बैलेंस था। बैंक स्टेटमेंट निकालने पर पता चला कि 13 से 16 जनवरी तक अलग अलग दिन में कुल दो लाख 34 हजार रुपए का आहरण हुआ है। बैंक में किसी और व्यक्ति के खाते में रुपए ट्रांसफर होने की जानकारी मिली।

रायपुर बुला मोबाइल हैक कर निकाल लिए थे रुपए

पुलिस ने जांच की तो संदेही रूद्र जांगड़े का वास्तविक नाम धनसाय जांगड़े था। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो धनसाय ने बताया कि शादी डाटकाम के जरिए युवती से संपर्क हुआ था। 11 जनवरी को काल कर युवती को बताया कि रेलवे में उसका जाब लग गया है। लैपटॉप में फर्जी वेबसाइट के जरिए रेलवे की सलेक्शन लिस्ट को एडिट कर वाटसएप पर भेजा और उसे 13 जनवरी को बुलाकर डिटेल लेकर मोबाइल हैक कर रुपए निकाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *