रायगढ़

प्लांटकर्मी से मोटर सायकल और रूपये लूटपाट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार….

रायगढ़। थाना छाल क्षेत्र अंतर्गत नावापारा सबएरिया के पास 09 मार्च की रात्रि तीन युवकों द्वारा एक मोटर सायकल चालक से उसकी मोटर सायकल और नकद रकम 20,000 रूपये लूटपाट के मामले में छाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों से पीड़ित युवक से लूटी हुई पल्सर बाइक और 2,000 रूपये जप्त कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

कल दोपहर थाना छाल में ग्राम पोटापानी थाना पाली जिला कोरबा का रहने वाला हरिलाल यादव (उम्र 27 वर्ष) लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराते हुये बताया कि रायगढ जिंदल प्लांट में लाईन मेंन्टनेश का काम करता है । 09 मार्च की रात्रि अपने पल्सर मोटरसाइकल सीजी 13 AB- 4143 से ग्राम कीदा अपने रिस्ते का चाचा यहां आया था, जहां से रायगढ़ जाने के लिए निकला, करीब 8-9 बजे सबएरिया ऑफिस के पास एक लकड़ा रोड में लिफ्ट के लिये हाथ दिखाने पर रुक गया । इतने में रोकने वाला लड़का अपने पकेट से ब्लेड निकाला और रूपये निकालो कहने लगा । उसी समय उसके दो और साथी आ गये । तीनों पाकिट में रखे 20,000/- रूपये और बाइक को लूटकर भागने लगे । घटना सबएरिया ऑफिस आकर ड्यूटी में रहे गार्ड को बताया और चाचा को बुलाकर उनके घर रात में रूका । सुबरे सबएरिया ऑफिस आकर पता करने पर लूटपाट करने वाले लड़कों का नाम विकास सारथी, नवीन आजाद और उनके एक साथी का पता चला ।

पीड़ित के रिपोर्ट पर थाना छाल में आरोपियों के विरूद्ध धारा 394 आईपीसी का अपराध दर्ज कर थाना प्रभारी छाल उपनिरीक्षक बीएस डहरिया ने वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराये और एसडीओपी खरसिया के मार्गदर्शन पर अपने स्टाफ के साथ आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया गया । शीघ्र ही मुखबीर सूचना पर दो आरोपी विकास सारथी, नवीन आजाद को छाल में घूमते हुए हिरासत में लिया गया । दोनों आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी के साथ लूटपाट की घटना कारित करना स्वीकार किए और बताएं कि लूट के ₹20,000 और मोटर सायकल में से मोटर सायकल और ₹1,000 विकास रखा ₹1,000 नवीन आजाद को मिला और बाकी ₹18000 उसका साथी के पास है । थाना प्रभारी दोनों आरोपी (1) विकास सारथी पिता स्वर्गीय राजेश सारथी उम्र 25 साल निवासी नावापारा थाना छाल (2) नवीन आजाद पिता रमेश आजाद उम्र 24 साल निवासी कोटेतरा थाना जैजेपुर जिला सक्ती के मेमोरेंडम पर नगद ₹1000-₹1000 और लूटी हुई मोटरसाइकिल पल्सर सीजी 13 AB- 4143 बरामद किया गया है । लूट के अपराध में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है तथा फरार आरोपी की सरगर्मी से पतासाजी की जा रही है

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा के दिशा निदे्रशन तथा एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के मार्गदर्शन पर आरोपियों की पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी छाल उपनिरीक्षक बीएस डहरिया, प्रधान आरक्षक छवि पटेल, आरक्षक हरेंद्र पाल सिंह, दिलीप सिदार, अशोक चौहान और राजा राम राठिया की अहम भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *