रायगढ़

रायगढ़:-दो झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिक हुए सील…कलेक्टर ने हॉस्पिटल एवं सोनोग्राफी सेन्टरों का नियमित निरीक्षण कमियां पाये जाने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही के दिया निर्देश….

रायगढ़/लम्बे समय बाद स्वास्थ्य विभाग ने अब झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ फिर से सख़्त होता नजर आ रहा है।जहाँ बीते शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए। शहर के रामभाटा स्थित आनंद क्लिनिक सहित लामीदरहा के एक झोला छाप के क्लिक को सील करने की कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही नर्सिंग एक्ट के पालन नही करने के कारण की गई है।

वही आज कलेक्टर भीम सिह के सख़्त निर्देशन के बाद कोतरा रोड स्थित सोनो ग्राफी सेंटरो के नाम नोटिस फ़टे है। आज कलेक्टर के द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक ली गई है। बैठक में कलेक्टर ने हॉस्पिटल एवं सोनोग्राफी सेन्टरों का नियमित निरीक्षण करने एवं कमियां पाये जाने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश भी दिए है।

इस दौरान कोतरा रोड़ स्थित सोनोग्राफी सेंटर के कारण मार्ग में जाम की स्थिति निर्मित होने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने सोनोग्राफी सेंटर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि सोनोग्राफी सेंटर की जिम्मेदारी है कि, मरीजों की सुविधा के लिए पार्किग की व्यवस्था करें।
बैठक में सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केसरी ने बताया कि सोनोग्राफी सेन्टर के रूप में कुल 27 पंजीकृत संस्था है। जिसमें 02 शासकीय एवं 25 निजी है। इसी तरह 02 निजी आईव्हीएफ सेन्टर, 01-01 निजी ईकों सेन्टर तथा आई हॉस्पिटल तथा 01 शासकीय मंकी स्टरलाईजेशन सेंटर कुल 32 संस्थाएं पंजीकृत है। कलेक्टर ने नवीन पंजीयन, चिकित्सक का नाम हटाने एवं जोडऩे, सीटी स्केन मशीन का नाम जोडऩे तथा पूर्व पंजीयन फार्म-बी में स्थान परिवर्तन की समीक्षा भी की है। साथ ही पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट का पालन नहीं करने वाले नर्सिंग होम और सोनोग्राफी सेंटर पर कार्यवाही करने के भी सख्त निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *