सारंगढ़

सारंगढ़: कुर्राहा निवासी चंद्रहास चौरगे की घर के बाथरूम के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों मे मिली लाश.. मौत की खबर से अंचल मे शोक का लहर, करंट लगने से मृत्यु की आशंका… महिला एवं बाल विकास विभाग में लिपिक था मृतक, बंद कमरे में मिली लाश…

रायगढ़। महिला एवं बाल विकास विभाग के एक लिपिक के घर के बाथरूम के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी लाश मिलने का मामला प्रकाश में आया है। आशंका है कि नहाने के दौरान फिसलकर गिरते समय करंट प्रवाहित कटे तार के सम्पर्क में आने से उसकी जान गई है। घटना का सच जानने पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है।
इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक मूलत: सारंगढ़ जिले के ग्राम कुर्राहा निवासी चन्द्रहास चोरगे पिता रामरतन (45 वर्ष) महिला एवं बाल विकास विभाग, रायगढ़ में ग्रेड-2 लिपिक के रूप में सेवारत होने के कारण शहर के वार्ड क्रमांक 36 स्थित कोतरा रोड राजीव नगर में मकान बनाकर अकेले रहता था, क्योंकि उसकी बीवी सारंगढ़ में शिक्षिका होने के कारण वहीं रहती है। बीते गुरुवार सुबह चन्द्रहास अपने घर का बोर पम्प चालू कर नहाने के लिए बाथरूम गया। अपरान्ह तकरीबन 12 बजे चन्द्रहास के घर की पानी टंकी के ओवरफ्लो होने के कारण सडक़ में बहते जल को देख मोहल्ले के लोगों ने उसके मकान का दरवाजा भी खटखटाया, मगर कोई जवाब नहीं आया।

दोपहर तक चन्द्रहास के घर के सामने पानी का जमाव होने पर पड़ोसियों ने फिर चौरगे परिवार को इसकी सूचना देते हुए थाने भी गए। पुलिस के आने पर मोहल्ले के जागरूक युवकों ने चन्द्रहास के घर की छावनी में चढक़र खोजबीन की तो वह बन्द बाथरूम के भीतर मृत हालत में मिला। प्रथमदृष्टया घटना स्थल को देख पुलिस को आशंका है कि बाथरूम का दरवाजा बन्दकर चन्द्रहास नहा रहा था तो अचानक वह फिसल गया होगा और शारीरिक सन्तुलन बिगड़ने पर उसके हाथ से करंट प्रवाहित वो तार खींचा गया होगा जो कटा था। नतीजतन, करंट की गिरफ्त में आते ही उसकी जान चली गई।

बहरहाल, पुलिस ने प्रकरण की सूचना चोरगे परिवार को दी तो वे सारंगढ़ से शाम तक रायगढ़ आ गए। चन्द्रहास के शव को जिला चिकित्सालय के मच्र्यूरी रूम में पोस्टमार्टम के लिए रखा गया। सरकारी मुलाजिम की बाथरूम में संदिग्ध मौत की असलियत जानने के लिए पुलिस मर्ग कायम करते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतज़ार मे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *