छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़:इस गाँव के एक भी ग्रामीण नहीं पहुँचे मतदान देने,जानकारी मिलते ही तत्काल SDM, तहसीलदार, SDO सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचें,और फिर….

बेमेतरा। ग्राम घठोली ग्राम पंचायत आन्दू का आश्रित ग्राम है। पोलिंग बूथ क्रमांक 257 जहाँ के ग्रामीणों ने पीने के पानी की समस्या को लेकर मतदान केन्द्र पर विरोध प्रगट करते हुए ताला लगा दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई वर्षों से राजनीति दल व प्रशासन को कई बार इससे अवगत कराया गया, फिर भी हमारे गांव में पीने की पानी की समस्या खत्म नहीं हुई है। जिस बात को लेकर ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने का फैसला लिया है।

सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था, लेकिन दोपहर 11 बजे तक केवल 4 एडीसी ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, इसके अलावा कोई भी ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया है। इसकी जानकारी जब प्रशासन को मिली तो तत्काल एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओ पुलिस व पुलिस बल मौके पर ग्राम घठोली पहुँचे। एसडीएम द्वारा ग्रामीणों को लगातार समझाइस देते रहे, परन्तु ग्रामीणों ने अपनी मांग पर अड़े रहे। अधिकारी-कर्मचारी ग्रामीणों को समझा-समझा के पूरी तरह थक गए थे। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व घनश्याम तंवर ने कहा कि पानी पाइप पाइप लाइन की मांग है, जिसके कारण ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप गेट पर ताला लगा दिया है। उम्मीद है कुछ ग्रामीण आकर वोट करेंगे, अभी तक कोई भी ग्रामीण आकर वोट नहीं डाला है, केवल 4 वोट एडीसी ही वोट डाले है। ग्रामीणों को बातचीत कर समझाइस देकर प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *