चंद्रपुर

सारंगढ़ से रायगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर: चंद्रपुर महानदी पुल बनकर हुवा तैयार, अब भारी वाहन भी बे रोकटोक करेंगी आवागमन….

चंद्रपुर। चंद्रपुर की महानदी पुल अब बड़े गाड़ियों के लिए तैयार हो चुका है और आज से बड़े गाड़ियों की आवाजाही चालू हो गई है। वहीं बताना लाजमी होगा कि 25 दिसंबर 2021 को इस पुल की मरम्मत कार्य के लिए इसमें बड़े गाड़ियां जैसे डंपर, ट्रक और बसों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। जिसको अब खोल दिया गया है। जब यह पुल मरम्मत कार्य के लिए बंद हुआ तो गुड़ेली टीमरलगा के ट्रांसपोर्टर काफी परेशान नजर आ रहे थे, क्योंकि भाड़ा उनको उतना ही मिलना था और गाड़ियां है कि सरिया, सूरजगढ़ और पुसौर होते हुए घूम कर जा रही थी। वहीं जब पुल का मरम्मत कार्य चल रहा था तो यहां तो ट्रांसपोर्टर परेशान नजर आ ही रहे थे और ग्रामीण जो बसों में सफर करते थे उनको भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है, क्योंकि बस चलती तो जरूर थी लेकिन बस टिमरलगा खनिज बेरियर के पास ही रुक जाता था और मुसाफिरों को ऑटो की मदद से चंद्रपुर बस स्टेशन जाना पड़ रहा था।
हालांकि पुल चालू होने से क्षेत्र में खुशी की माहौल है चाहे वह मुसाफिर हो या हो गुड़ेली टिमरलगा के बड़े बड़े ट्रांसपोर्टर जिनकी गाड़ियां गिट्टी लोड कर खरसिया और डभरा की ओर फर्राटे भर रहे थे, जिनको पहले काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब पुलिया खुल जाने से राहत की सांस ले रहे हैं, हालांकि बरसात के दिनों में अभी गुड़ेली टिमरलगा और कटंगपाली क्षेत्र में क्रेशरों का काम ठप पड़ गया है, क्योंकि बरसात के दिनों में ना तो गाड़ियां ढंग से चल रही है और ना ही क्रशर संचालित हो रहा है।

4.878 करोड़ में लिया था मरम्मत कार्य का ठेका

वही बता दें कि ठेकेदार हरक्यूलस स्ट्रक्चरल सिस्टम प्रा. लि. द्वारा इस पुलिया की मरम्मत कार्य के लिए 4.878 करोड़ रुपए में ठेका लेकर यह कार्य किया जा रहा था। अब पुल पर आवाजाही की गाड़ियां फर्राटे भर रहे हैं। वहीं जब हमने इस संबंध में गुड़ेली के ट्रांसपोर्टर कौशिक साहू से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि जब महानदी पुल मरम्मत कार्य के लिए बंद थी तो हमारी गाड़ियां पुसौर और सरिया से घूम कर जाती थीं, जिसमें हमें काफी नुकसान झेलना पड़ा है। पहला तो रोड खराब और दूसरा घूम कर गाड़ियां जा रही थी व भाड़ा भी नहीं बन रहा था। अब पुल चालू हो जाने से हमने राहत की सांस ली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *