छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़:हत्या के बाद मृतक का पिया खून,सिध्दि के लिए चेले ने कर दी गुरु की हत्या….

धमतरी : मगरलोड थाना क्षेत्र के बुडेनी गांव में हुए हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में रायपुर के रहने वाले 25 साल के रौनक छाबड़ा को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ”आरोपी रौनक को तांत्रिक विद्या में रुचि थी .तांत्रिक सिद्धि के लिए उसने राजिम नवापारा के पेंटर बसंत साहू को अपना गुरु बनाया था. दोनों काफी दिनों से तांत्रिक सिद्धि पाने के लिए पूजा पाठ में लगे हुए थे. 1 दिन पहले करेली बड़ी चौकी के लोमश ऋषि आश्रम पैरी नदी किनारे नवागांव निवासी बसन्त साहू की अधजली लाश मिली थी.

कैसे की गई हत्या :

बीते 31 जनवरी की रात भी दोनों बुडेनी गांव के सुनसान इलाके में पहुंचे यह इलाका श्मशान घाट के पास ही है. यह दोनों ने शराब पी और पूजा पाठ में जुट गए. लेकिन 31 जनवरी को रौनक किसी और इरादे से पहुंचा था. रौनक को कहीं से यह जानकारी भी मिली थी, कि अगर अपने गुरु के खून को पी जाओ तो उसकी सारी सिद्धियां एक बार में ही हासिल हो जाती है. रौनक छाबड़ा ने इसी शॉर्टकट तरीके से सिद्धि पाने की योजना बनाई. इस योजना को उसने 31 जनवरी की रात अंजाम दे दिया.

गुरू का पिया खून :

रौनक छाबड़ा ने अपने तंत्र गुरु बसंत साहू के सिर पर ताबड़तोड़ वार किया.जिससे बसंत साहू वहीं ढेर हो गया.इसके बाद आरोपी रौनक छाबड़ा ने बड़ी निर्ममता से बसंत के खून को दीए में भरकर पी लिया. इसके बाद सारे सबूत नष्ट करने के इरादे से उसने बसंत साहू की लाश में आग लगा दी. इसके बाद वहां से चला गया. लेकिन लाश पूरी तरह नहीं जल पाई. दूसरे दिन 1 फरवरी को पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. सीसीटीवी फुटेज जुटाए तो पता चला कि आखिरी बार बसंत साहू को रौनक छाबड़ा के साथ देखा गया था. पुलिस ने बिना देर किए ही रौनक का पता ठिकाना मालूम किया.फिर उसे रायपुर से गिरफ्तार कर लिया गया.

क्या है पुलिस का बयान :

एसपी प्रशांत ठाकुर के मुताबिक ”दोनों तंत्र मंत्र के संबंध में एक दूसरे से जुड़े थे.बसंत साहू आरोपी को शिक्षा दीक्षा देता था. उस दिन भी ये लोग तंत्र मंत्र के लिए एक सुनसान जगह में गए थे. जहां आपस में बैठकर ये लोग बात कर रहे थे. इसी बीच अचानक दोनों के बीच विवाद हुआ. जिसमें रौनक ने लाठी से बसंत साहू को मारा और मारने के बाद उसे जला दिया था. इसके मोबाइल से काफी कुछ जानकारियां मिली है.आरोपी को हमने हिरासत में ले लिया है.जिसमें आगे की कार्रवाई जारी है. इस मामले में ये भी बात सामने आ रही है कि उसके दिमाग में ये चल रहा था कि इस तरह की हरकत करने से उसके विद्या में बढ़ोतरी होगी.एक प्लान के तहत उसको लेकर गया था और प्लान के तहत ही उसको जलाया था.इसमें आरोपी के द्वारा हत्या के बाद खून पीने की बात भी सामने आ रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *