धार्मिक खबर

सोते समय बिस्तर पर जरूर रखें ये 5 चीजें, धीरेंद्र शास्त्री ने बताए सफलता के उपाय….

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का नाम तो आपने सुना ही होगा। जो अपने दिव्य दरबार के चलते आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। दरअसल, बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक कथावाचक हैं।

वह दरबार भी लगाते हैं, जिसमें वो बिना बताए लोगों की परेशानी और उसका समाधान उन्हें बता देते हैं। इसके अलावा पंडित धीरेंद्र शास्त्री हिंदू धर्म से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों के बारे में भी बताते हैं। उन्होंने जीवन को सफल बनाने के कई उपायों के बारे में भी बताया है।

बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सोते समय अपने सिरहाने कुछ विशेष चीज रखता है, तो इससे उसके जीवन में आ रही परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। साथ ही कुंडली में ग्रह भी शांत होते हैं, जिससे जीवन में उसके लिए सफलता के नए रास्ते खुलते चले जाते हैं। दरबार के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने जीवन में सफलता पाने के कई मूल मंत्रों के बारे में बताया है। आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में विस्तार से बताएंगे-

लहसुन

बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार, सोते समय अपने बेड के पास लहसुन की कली रखना शुभ होता है। माना जाता है कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है। इसके अलावा परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

तुलसी के पत्ते

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि हर व्यक्ति को अपने सिरहाने सोते समय तुलसी के पत्ते रखने चाहिए। इससे सोते समय डर नहीं लगता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, तुलसी के पत्ते भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय हैं। इसलिए इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

हल्दी

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि जो लोग सोते समय अपने बेड के सिरहाने यानी पास हल्दी की एक गांठ रखते हैं। इससे उनकी कुंडली में नौकरी के योग बनने लगते हैं। इसके अलावा व्यक्ति को सफलता पाने में जो परेशानियां आ रही होती हैं वह भी धीरे-धीरे कम होने लगती हैं।

1 रुपए का सिक्का

जो लोग लंबे समय से आर्थिक परेशानी से परेशान हैं, उन्हें अपने बेड के सिरहाने ₹1 का सिक्का रखना चाहिए। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, जो लोग सोते समय अपने बेड के सिरहाने पर 1 का सिक्का रखते हैं, धीरे-धीरे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है।

सौंफ

बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार, सोते समय बेड के सिरहाने सौंफ रखना शुभ होता है। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में जो राहु दोष होता है, उसका प्रभाव कम होने लगता है, जिससे उसे मानसिक शांति मिलती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। रायगढ़ टाईम्स इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *