क्रिकेट

मुंबई के दोनो गुटों के खिलाड़ियों के नाम हुए लीक, जानें कौन दे रहा रोहित का साथ और कौन कर रहा हार्दिक की चमचागिरी…

इन दिनों भारतीय सरजमीं पर IPL 2024 खेला जा रहा है और इस टूर्नामेंट का हर एक मुकाबला बहुत ही शानदार साबित हो रहा है और आसान शब्दों में इस टूर्नामेंट की व्याख्या करें तो दर्शकों के लिए यह फुल पैसा वसूल साबित हो रहा है।
लेकिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के समर्थकों के लिए यह टूर्नामेंट अभी तक कुछ खास घटित नहीं हुआ है और टूर्नामेंट के दोनों मुकाबलों में टीम को हार मिली है और अब तो कहा जा रहा है कि, टीम में खिलाड़ियों ने गुटबाजी करनी शुरू कर दी है। एक ओर खिलाड़ियों का वर्ग रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ जुड़ा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ टीम के कई खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के साथ दिखाई दे रहे हैं।

इस वजह से मुंबई इंडियंस में हुई गुटबाजी

IPL 2024 से पहले मुंबई इंडियंस की मैनेजमेंट ने अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी के पद से हटाते हुए उनकी जगह पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान नियुक्त किया था। इस घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया पर हार्दिक पंड्या और मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट के खिलाफ कई प्रकार के कैंपेन चलाए गए थे। कहा जा रहा है कि, अब टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मौजूदा कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के बीच संबंध बेहतर नहीं है और ये दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों को अपने गुट में शामिल कर रहे हैं।

रोहित शर्मा के गुट में शामिल हैं ये खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने करीब एक दशक तक टीम की कप्तानी की है और बतौर कप्तान उन्होंने कई खिलाड़ियों को ट्रेन किया है, इसइस वजह से आज ये खिलाड़ी रोहित शर्मा के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा के गुट में इस समय जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, आकाश माधवाल, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल वढेरा जैसे खिलाड़ी जुड़े हुए हैं। ये सभी खिलाड़ी वही करते हैं जो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उन्हें करने के लिए बोलते हैं।

हार्दिक पंड्या की गुट में हैं ये खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या IPL 2024 से पहले टीम के कप्तान बने हैं और इनके कप्तान बनने के साथ ही इन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी अपने खिलाड़ियों को चिन्हित कर लिया है और मौजूदा समय में इस समय उनके गुट में ईशान किशन, क्वेन मफ़का, नमन धीर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी हार्दिक के फैसलों को ही मैदान में मानते हैं और रोहित की सलाह को महत्व नहीं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *