जॉब

सरकारी नौकरी ढूंढने वालों की हुई मौज, रेलवे में निकली 9000 पदों पर निकली वैकेंसी, जाने लास्ट अप्लाई डेट से सैलरी तक हर कुछ…

भारतीय रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे (भारतीय रेलवे) ने टेक्नीशियन पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने शॉर्ट नोटिस जारी किया है।
इन 9000 पदों के लिए आवेदन 9 मार्च से शुरू होगा और उम्मीदवार 8 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप इन पदों के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं।

रिक्तियां क्या हैं?

रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक, रेलवे ने टेक्निशियन ग्रेड 1 सिग्नल के लिए 1100 पद और टेक्निशियन ग्रेड 3 के लिए 7900 पद जारी किए हैं। इस तरह कुल 9000 पदों पर भर्तियां होंगी.

इस डिविजन में भर्तियां होनी हैं

रेलवे ने कहा कि इन 9000 तकनीशियनों की भर्ती देश के अलग-अलग डिवीजनों में की जाएगी. इसमें अहमदाबाद, अजमेर, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, गोरखपुर, गुवाहाटी, जम्मू और श्रीनगर, कोलकाता, मुंबई, मुजफ्फरपुर, पटना, प्रयागराज, रांची, सिकंदराबाद, सिलीगुड़ी और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी?

अधिसूचना के अनुसार, तकनीशियन ग्रेड 1 के उम्मीदवारों को 29,200 रुपये और तकनीशियन ग्रेड 3 के उम्मीदवारों को 19,900 रुपये प्रति माह मिलेंगे।

योग्यता

रेलवे बोर्ड ने बताया कि तकनीशियन ग्रेड 1 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 1 जुलाई 2024 तक और तकनीशियन ग्रेड 3 के लिए 33 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन कैसे करें?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https:// Indianrailways.gov.in/ पर जाना होगा। होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट का विकल्प मिलेगा जिसके बाद आप जिस विभाग के लिए आवेदन करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। यहां आने के बाद आप रेलवे तकनीशियन भर्ती 2024 पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *