नई दिल्ली

27 और 29 सितंबर को बंद रहेंगे राज्य भर के स्कूल, राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश….

मणिपुर | सभी राज्य सरकार/राज्य सरकार से सहायता प्राप्त/निजी गैर सहायता प्राप्त स्कूल 27 सितंबर और 29 सितंबर को बंद रहेंगे।

मणिपुर सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी गैर सहायता प्राप्त स्कूल शुक्रवार तक बंद रहेंगे।

शिक्षा निदेशालय – स्कूल, मणिपुर ने एक्स पर एक ट्वीट पोस्ट किया, “सभी राज्य सरकार/राज्य सरकार से सहायता प्राप्त/निजी गैर सहायता प्राप्त स्कूल 27.09.2023 (बुधवार) और 29.09.2023 (शुक्रवार) को बंद रहेंगे।”

इस बीच, अधिकारियों ने राज्य भर में पांच दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है। पीटीआई ने राज्य सरकार के अधिकारियों के हवाले से बताया कि राज्य में प्रतिबंध 1 अक्टूबर, 2023 शाम 7.45 बजे तक प्रभावी रहेंगे।

“मणिपुर राज्य में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, राज्य सरकार व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से दुष्प्रचार, झूठी अफवाहें और अन्य प्रकार की हिंसक गतिविधियों के फैलने की रिपोर्टों को अत्यंत संवेदनशीलता के साथ बहुत गंभीरता से लेती है। टैबलेट, कंप्यूटर, मोबाइल फोन आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर इंस्टाग्राम, ट्विटर इत्यादि और बिल एसएमएस भेजने से आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों की भीड़ को बढ़ावा मिलने और/या संगठित होने की संभावना है, जिससे जीवन की हानि हो सकती है और/या सार्वजनिक/निजी संपत्ति को नुकसान हो सकता है या राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। “मणिपुर सरकार के गृह विभाग ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *