राशिफल

06 August 2023: मिथुन, सिंह, तुला, मीन राशि वालों को मिलेगा परिवार का साथ, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल….

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा. आपके किसी नए काम को पहल करने की आदत समस्या दे सकती है और आपका यदि कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा था, तो उसमें भी आज आपको जीत मिलेगी. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आपका मन किसी काम को करने में नहीं लगेगा, लेकिन आपको अपने आवश्यक कामों में ढील देने से बचना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दलों की तुलना में बेहतर रहने वाला है, क्योंकि नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है. जल्दबाजी में किए गए काम को लेकर बाद में आपको समस्या होगी और आप अपने व्यवसाय की योजनाओं पर आप पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो आपसे कोई छोटी सी चूक हो सकती है. आपको किसी महत्वपूर्ण जानकारी को लीक नही होने देना है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से काम करने के लिए रहेगा. आपको बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा लाभ न मिलने से आपको निराशा होगी और आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर आपको कुछ समस्या हो सकती है. आप अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या होगी. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को आज धैर्य बनाए रखना होगा, जो लोग नौकरी में कार्यारत है, तो में आपको अपने अधिकारियों की वजह से बेवजह डांट खानी पड़ सकती है और साझेदारी में यदि किसी व्यापार की शुरुआत करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपने कामों को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत कर सकते हैं, जिनका काफी समय आज बिजनेस की योजनाओं को बनाने में लगाएंगे. आपका कुछ नई संपत्ति को खरीदने का सपना भी पूरा होगा.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपको अपनी आय के साथ-साथ अपने व्यापार को भी पूरा ध्यान देना होगा और कारोबार को लेकर आप कोई फैसला ले सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से आज आपके बिना आज आप धन संबंधित लेनदेन ना करें, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए समस्या आ सकती है. आप अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाने की पूरी कोशिश करें, तभी आप उन्हें कम कर सकेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन रचनात्मक कार्य से जुडकर दिलाने के लिए रहेगा. आपको अपने कामों में काफी मेहनत करनी होगी, अभी आपके काम पूरे हो सकेंगे और आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना भी आज पूरा होगा. आपने शेयर मार्केट में धन का निवेश किया, तो भविष्य में आपको अच्चा लाभ हो सकता है और आप जीवन साथी से कोई बात छुपाकर ना रखें, नहीं तो वह सबके सामने उजागर हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मनोवांछित फल की प्राप्ति दिलाने वाला रहेगा. आप छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करेंगे और आर्थिक दृष्टिकोण से यदि आप समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी काफी हद तक दूर होगी और परिवार में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। आप अपनी जरूरतो के ऊपर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. आप अपना धन किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में लगा सकते हैं और भविष्य की योजनाओ में निवेश करने का भी आप पूरा मन बनाएंगे और आप अपने कामों को कल पर टालने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपके परिवार में किसी सदस्य से बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा, जो लोग राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों का मन आज किसी बेवजह की बात को लेकर विचलित करेगा, उसका असर उनके काम पर भी पड़ सकता है. आपको परिवार में चल रही समस्याओं से काफी हद तक राहत मिलेगी और व्यवसायिक समस्याओं को आप सुनेंगे और आपका सहयोग करने के लिए आपको भाई व बहन की सलाह से भी आगे आएंगे, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें आज उनके कामों से जाना जाएगा, जिसे देखकर उन्हें खुशी होगी. नौकरी में आपको मन मुताबिक काम मिल सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधान रहने के लिए रहेगा. आप अपनी दिनचर्या में खानपान में योग पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आप बीमारियों से घिरे रहेंगे. आपके खर्चा बेतहाशा बढेगे, तो आपको समस्या हो सकते हैं. आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से आज सलाह लेनी पड़ सकती है. व्यवसाय में यदि आपके कुछ योजनाओं पर आप काम नहीं कर रहे थे, तो आपको फोन पर काम शुरू करना होगा और भाग्य के दृष्टिकोण से आज दिन उत्तम रहने वाला है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी वाद विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा. आपको किसी सरकारी काम में रूकावट के कारण समस्या होगी और आप अपने आस-पड़ोस में रह रहे किसी परिजन की छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें, नहीं तो आपके घर में ही व्यर्थ का लड़ाई झगड़ा पैदा हो सकता है. आपको किसी सरकारी योजना का लाभ उठाने का मौका मिलेगा. माता-पिता का आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए दिन धन संबन्धित मामले में लाभदायक रहने वाला है. आपकी कोई कामयाबी निश्चित समय पर ना हो, तो आपको उससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. आपको भी आपके कामों को लेकर चिंता बनी रहेगी और आप अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेगे. आपको परिवार में जीवनसाथी के कैरियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय परिवार के सदस्यों से पूछ कर लेना बेहतर रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *