राशिफल

18 June 2023: वृष, तुला, धनु, राशि वालों को रखना होगा स्वास्थ्य का ध्यान, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे आपकी डिग्निटी व ओरा मजबुत होगा. कार्यस्थल पर सॉफ्टवेयर एंड सिस्टम में कुछ परेशानी आ जाने के कारण आपके कुछ कार्यों को आप टाइम से कम्पलीट नहीं कर पाएंगे. बिजनेसमैन ने यदि किसी नई प्रोडक्ट को मार्किट में लांच किया है, तो उन्हें उस प्रोडक्ट की सेल एंड मार्केटिंग पर ध्यान देना चाहिए. स्पोर्ट्स पर्सन को एनर्जेटिक बने रहने की कोशिश करनी होगी, अन्यथा आलस्य आपको कर्म के मार्ग से भटका सकता है. फॅमिली में कोई भी इम्पोर्टेन्ट डिसिशन लेने से बचना होगा, डिसिशन लेते समय फॅमिली के अन्य मेंबर्स की राय को भी महत्व देना होगा. जिन लोगों का किसी बिमारी का इलाज चल रहा है, ऐसे में यदि डॉक्टर ने उन्हें किसी चीज का परहेज बताया है तो उसे गंभीरता से फॉलो करें.
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पूण्य कर्म करने से लाभ होगा. वर्कस्पेस पर ज्यादा से ज्यादा पेंडिंग वर्क को निपटाने पर फोकस करना चाहिए. बिजनेसमैन को इस समय कॉम्पिटिटर की एक्टिविटी पर ध्यान देना होगा, साथ ही स्वयं को आगे बढ़ाने के लिए कोई प्लानिंग भी बनानी होगी. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को आलस्य भरे विचारों का त्याग करते हुए स्टडी में मन लगाना चाहिए. काम समय पर खत्म करने के कारण आपके पास पर्याप्त समय रहेगा, जिस कारण लाइफ पार्टनर को समय दें पाएंगे, एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करके मन प्रसन्न होगा. डायबिटीज पेशेंट अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें.
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आईक्यु व ईक्यु में डवप्मेट होगा. ऑफिशियली कार्य की कठिनाई को देखकर हार न मानें, खुद पर विश्वास रखें और काम को पूरा करने का संकल्प लेकर कार्य करना स्टार्ट कर दें. बिज़नेस में यदि कर्मचारी मन मुताबिक काम नहीं कर रहें है तो उन्हें डांटने की जगह प्यार से समझाने का प्रयास करें आपका यह व्यवहार उनके कार्य में बढ़ोतरी करेगा. भविष्य की चिंता को लेकर मन उदास होगा, जिस कारण स्टूडेंट्स का स्टडी में मन कम लगेगा. घर में ज्यादा से ज्यादा समय पिता के साथ समय व्यतीत करने की कोशिश करें, यदि शहर से बाहर हैं, तो फोन पर ही हाल-चाल लेते रहें. प्रेग्नेंट लेडीज अपने खाने-पीने को लेकर सचेत रहें, सात्विक खाना खाएं.
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगे खर्च रहे सावधान. मार्केटिंग एंड फाइनेंस रिलेटेड एम्प्लॉयड पर्सन को इस समय अपना पूरा फोकस काम को पूरा करने पर देना होगा. बिजनेसमैन बिज़नेस रिलेटेड सभी तरह की कानूनी कार्यवाही को पूरा रखें. साथ ही किसी से उलझने की कोशिश न करें. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी पर विशेष ध्यान देना चाहिए. घर में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब है तो उनकी सेहत का खास ध्यान रखें. मॉडलिंग की चाह रखने वाले लोगों को इस समय अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देना होगा, इसके लिए उन्हें नियमित तौर पर योग एंड जिम आदि करना चाहिए.
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे घर परिवार में कुछ नया करें. ऑफिस में कम्पटीशन की वजह से कुछ परेशान हो सकते हैं, न चाहते हुए भी वह इस कम्पटीशन की रेस का हिस्सा बन जाएंगे. गण्ड योग के बनने से होम एप्लायंसेज बिजनेसमैन को लाभ मिल सकता है. नई जनरेशन काम के साथ-साथ और समय के साथ स्वयं को अपडेट और पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी ध्यान दें. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, जरुरत पड़ने पर वह ही आपके आर्थिक संकट को दूर करने में मदद करेंगे. जॉइंट पैन की समस्यां से आपको कुछ राहत मिलेगी.
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (Virgo)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने काम में कुछ नया करने का प्रयास करें. ऑफिस में किसी को वर्कर्स के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है, जितना हो सके वाद विवाद से स्वयं को दूर रखने की कोशिश करें. गण्ड योग के बनने से बिजनेसमैन जो अपने कार्य के लिए मार्किट के चक्कर काट रहे थे, उनके काम बन सकते हैं. स्टूडेंट्स को हमेशा ज्ञानार्जन के लिए तत्पर रहना चाहिए, ज्ञान में वृद्धि ही उन्हे जल्द सफलता दिलाने में मदद करेगी. फैमिली में किसी के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं, जिस व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. तला चिकनाई युक्त भोजन से बचें, साथ ही गरिष्ठ भोजन से परहेज करना चाहिए.
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्म की तरफ ध्यान रहेगा. ऑफिशियली कार्यों में स्वयं को अपडेट करने के लिए कोई प्रोफेशनल कोर्स करें. गण्ड योग के बनने से बिजनेसमैन के दिमाग बिज़नेस को नई दिशा देने के लिए नए-नए आईडिया आएंगे, जल्दी ही अपने आईडिया को साकार करने में सफल होंगे. अन्य लोगों के साथ-साथ मित्र भी हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं, इसलिए युवाओं को मित्रों के साथ संबंध मधुर बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. बदलते मौसम का असर घर के बड़े बुजुर्ग पर प्रभाव डाल सकता है, इसलिए घर के मुखिया की सेहत को लेकर सतर्क रहें. राजनीतिक और समाजिक स्तर पर आपके कार्यां की सभी प्रशंसा करेंगे.
लकी कलर- गोल्डन,नं-4

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेगे. ऑफिस में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि ऑफिस में को वर्कर्स से कुछ खटपट होने की आशंका है. ज्यादा विचार मंथन और जल्दबाजी के कारण बिजनेसमैन सोचा-समझा मुनाफा खो सकते हैं, इसलिए आवश्यकता से अधिक सोचने से बचें. नई जनरेशन के लिए दिन मनोरंजन से पूर्ण रहेगा, लंबे समय के बाद परिजनों व मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है. फैमिली के किसी बुजुर्ग की सेहत के साथ-साथ उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखें, उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें. अधिक मिर्च-मसाले के भोजन का सेवन करने से चेस्ट व पेट में जलन हो सकती है.
लकी कलर- ग्रीन,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में अनबन हो सकती है. गण्ड योग के बनने से ऑफिस में आपके कार्य को अहमियत न मिलने पर मन उदास हो सकता है, लेकिन निराश न हो जल्द ही आपकी प्रतिभा की प्रशंसा की जाएगी. बिज़नेस में कुछ नकारात्मक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, स्थितियां प्रतिकूल होने पर भयभीत न हो, धैर्य रखे कुछ समय के बाद सब ठीक हो जाएगा. “वह जो धैर्य रख सकता है, वह जो चाहे वो कर सकता है.” स्टूडेंट्स को हायर एजुकेशन के लिए फॉरेन जाने के अवसर प्राप्त होने की संभावना है. प्रेमियों की तो उनके लिए दिन अच्छा है उनकी लव लाइफ कुछ आगे बढ़ सकती है. डे स्टार्टिंग धर्म-कर्म के साथ करें, शाम को घर के सभी लोगों के साथ मिलकर संध्या आरती भी जरूर करें. टखने की चोट से आप परेशान रहेंगे.
लकी कलर- ब्राउन,नं-8

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर कॉ-वकर्स के साथ अपने संबंध मधुर रखने की कोशिश करें, ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में सहयोगी ही साथ देंगे. गण्ड योग के बनने से कॉस्मेटिक एंड डेकोरेशन रिलेटेड बिज़नेस करने वालों का अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. नई जनरेशन के मन में कुछ नया करने की उथल-पुथल मचेगी, जिसके कारण काम में मन नहीं लगेगा. कुंवारे लोगो के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है, जिस कारण घर में मांगलिक कार्यक्रम होने के अवसर बन सकते हैं. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 5वे हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. वर्कप्लेस पर काम करते समय सीनियर्स का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कार्य गति पकड़ेंगे. बिज़नेस करने वालों के लिए वर्तमान समय में अति आत्मविश्वास ठीक नहीं है, ऐसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है. गण्ड योग के बनने से जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को भाग्य साथ मिलेगा आप जो भी काम करेंगे उनमें निश्चित ही सफलता हासिल होगी. घर से संबंधित कोई कंस्ट्रक्शन करना चाहते हैं तो परिवार वालों से सलाह लेने के बाद ही काम चालू करें तो अच्छा होगा. बात करें सेहत की तो आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है, जिस कारण आप अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे.
लकी कलर- ऑरेंज,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे मां की सेहत का ध्यान रखें. ऑफिस में विवादों वाली स्थितियों में मौन रहना ही बेहतर रहेगा, आपके बोलने पर बात बिगड़ सकती है. बिजनेसमैन को कस्टमर से वार्तालाप करते समय शब्दों पर ध्यान विशेष ध्यान देना होगा, वरना आपका उनसे संपर्क भी टूट सकता है. “शब्दों का वजन तो बोलने वाले के भाव पर आधारित है. एक शब्द मंत्र हो जाता है, एक शब्द गाली कहलाता है, वाणी ही व्यक्ति के व्यक्तित्व का परिचय कराती है.”स्टूडेंट्स को यदि लंबे समय के लिए लेपटोप यूज़ करना पड़ रहा है तो ऐसे में उन्हें अपनी आंखों का खास ध्यान रखना होगा. सोशल लेवल पर आपकी कोई पोस्ट आपके लिए गले की फांस बन सकती है. किसी यात्रा पर जाने वाले हैं तो आप अपने समान का ध्यान रखें चोरी होने की संभावना बन रही है.
लकी कलर- येलो,नं-7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *