रायगढ़

कलेक्टर व एसपी निकले अंतर्राज्जीय सीमा चेक पोस्ट के निरीक्षण में, अवैध परिवहन को लेकर लगातार जांच जारी रखने व नियमित रिपोर्टिंग के दिए निर्देश…

कलेक्टर व एसपी निकले अंतर्राज्जीय सीमा चेक पोस्ट के निरीक्षण में,
अवैध परिवहन को लेकर लगातार जांच जारी रखने व नियमित रिपोर्टिंग के दिए निर्देश…

रायगढ़, रायगढ़ जिले के 50 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण करने के पश्चात कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल निर्वाचन की तैयारियों को लेकर पूरे दिन भर एक्टिव मोड में रहे। दिन में उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों की बैठक ली, कंट्रोल रूम और वेयर हाऊस का निरीक्षण कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। जिसके पश्चात देर शाम वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के साथ अंतर्राज्जीय सीमा पर बने चेक पोस्ट में तैनात स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) के निरीक्षण में निकले। कलेक्टर श्री गोयल ने एकताल, रेंगालपाली और लारा में अंतर्राज्जीय बार्डर का निरीक्षण किया।
कलेक्टर श्री गोयल ने सभी चेकपोस्ट पर तैनात टीमों से बार्डर पर निगरानी के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने निर्धारित फार्मेट में जांच की पूरी रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहा। सभी दलों को पूरी सक्रियता के साथ अंतर्राज्जीय सीमा पर निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक ऐसे चेक पोस्ट पर सीसी टीवी भी लगाने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री गोयल ने अब तक संधारित पंजियों का बारीकी से अवलोकन किया तथा उसमें नियमित रूप से सारी जानकारी प्रतिदिन भरने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीमा पर अवैध राशि, सामग्री, शराब परिवहन की पूरी सुक्ष्मता से जांच की जाए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार ने इस दौरान वहां पर तैनात जवानों को अलर्ट रहकर लगातार आवाजाही की जांच करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की अवैध परिवहन पर कार्यवाही होती है तो उस संबंध में तत्काल रिपोर्टिंग के निर्देश दिए।
इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्दर यादव, एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा, सहायक कलेक्टर श्री युवराज मरमट, एसडीएम रायगढ़ श्री गगन शर्मा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *