उत्तर प्रदेश

खेल जगत में शोक की लहर, आसमानी बिजली से 7 ख‍िलाड़‍ियों की हुई मौत, 21 वर्षीय युवक भी शामिल…

खेल को ख़ुशी मनाने और बांटने का जरिया माना जाता है। मगर कभी – कभी ख़ुशी के मैदान से दिल तोड़ने वाली ख़बरें भी सामने आती हैं। इसी क्रम में एक और ऐसी ही हृयदविदारक खबर सामने आ रही है, जिसे पढ़ आपको भी दिल बैठ जाएगा।
दरअसल, मैदान में 7 नौजवानों के साथ ऐसी घटना घटी है, जिसकी उम्मीद कभी कोई व्यक्ति नहीं करेगा।

दरअसल, मैच के दौरान 7 खिलाड़ियों के ऊपर आकाशीय बिजली (Lightning Strike) गिर गई। इस हादसे के कारण एक 21 वर्षीय खिलाड़ी की मौत भी हो गई। वहीं, 6 अन्य खिलाड़ी भी इस कुदरती कहर के चलते गंभीर रूप से घायल हो गए। इन 6 खिलाड़ियों का इलाज जारी है। आइये आपको बताते हैं कि यह घटना कब और कहां हुई।

इस देश के खिलाड़ियों पर टुटा Lightning Strike का कहर

आपको बता दें कि यह दिल दुखाने वाले घटना ब्राजील के एक शहर ‘सांतो एंटोनियो डा प्लेटिना’ की है, जहां एक फुटबॉल मैच के दौरान खिलाड़ियों के ऊपर बिजली गिर (Lightning Strike) गई। इस हादसे में 21 वर्षीय फुटबॉलर की मौत हो गई है, जबकि 6 अन्य खिलाड़ी अस्पताल में अभी भी अपनी जिंदगी जंग लड़ रहे हैं।

यह हादसा जोस एल्यूटेरियो डा सिल्वा स्टेडियम में यूनिआओ जेरेन्स और यूनिडोस फुटबॉल क्लब के बीच मुकाबला के दौरान हुआ। यह ‘अमेच्योर कप’ टूर्नामेंट के तहत खेला जा रहा मुकाबला था। आपको बता दें कि यह घटना 10 दिसंबर की है, लेकिन खेल जगत इस हादसे से उबर नहीं पाया है।

अचानक खराब हुए मौसम के कारण हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि मैच के दौरान अचानक बादल गरजने लगे और तेज बारिश शुरू हो गई। इसके बाद कुदरत का कहर मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों पर टूट पड़ा। खिलाड़ी मैदान के बाहर जा ही रहे थे, लेकिन आकाशीय बिजली (Lightning Strike) की चपेट में आ गए, जिससे कई खिलाड़ी मैदान में ही गिर पड़े।

‘यूनिआओ जेरेन्स फुटबॉल क्लब’ के खिलाड़ी कायो हेनिरक डि लीमा गोंकालवेस की तो मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, अन्य खिलाड़ी शहर से बाहर अलग अलग हॉस्पिटल में एडमिट हैं। सांतो एंटोनियो डा प्लेटिना सिटी हॉल ने गोंकालवेस की मौत पर शोक जताया है और कहा है कि जो भी इस हादसे की चपेट में आए हैं, उनकी हर संभावित देखरेख की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *