राशिफल

3 May 2023: तुला, मकर, कुंभ राशि वालों को जाॅब में आ सकती है दिक्कत, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल…..

मेष राशि (Aries)-

आज का दिन मेष राशि वाले जातकों के लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपके पास अपनी सेहत से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए प्राप्त समय होगा. आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है, जिसका खामियाजा कल आपको भुगतना पड़ सकता है. आज आपको पैसों की जरूरत होगी लेकिन वह आपको मिल नहीं पाएगा. परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम चल सकता है, जिससे कुछ लोग नाखुश नजर आएंगे.

शाम ढलते ढलते कोई आक्समिक रूमानी झुकाव आपके दिलो-दिमाग पर छा सकता है. जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे, उन्हें कल अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं. आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है. यात्रा पर किसी हसीन अजनबी से मुलाकात आपको अच्छे अनुभव करा सकती है. नौकरी कर रहे जातक को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा तारीफ होगी.

व्यापार कर रहे जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में व्यस्त रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वे खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. कल आप छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रह सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी से अपने मन की बात कहेंगे, अपने परिवार वालों से भी मिलवाएंगे, जिससे आपके विवाह में देरी ना हो. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है. किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले संतुलित नजरिए से दोनों पक्षों को जांचे.

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. लोगों को दिए पुराने कर्ज वापस मिल सकते हैं या फिर किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत ना हो लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए. काम के दवाब में के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

दिन के उत्तरार्द्ध में ज्यादा तनाव ना ले और आराम करें. समय का सदुपयोग करना सीखें. यदि आपके पास खाली वक्त है, तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. वक्त को बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. छात्र अपने ऐसे मित्रों से दूर रहें जो आपका समय खराब करते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)-

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई योजनाओं का इस्तेमाल करेंगे. छोटे व्यापारियों को कल व्यापार में अच्छा खासा धन लाभ होगा. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी करीबी के द्वारा नौकरी मिलेगी.

सेहत को लेकर ज्यादा देखभाल की जरूरत है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होंगी. आज आप प्रेमपुण मनोभाव में रहेंगे. इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनानी चाहिए. पूजा, पाठ, हवन आदि का आयोजन घर में होगा.

जब आपका जीवन साथी सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुंदर लगेगा. प्यार से बढ़कर कोई एहसास नहीं है, आपको भी अपने प्रेमी को कुछ ऐसी बातें बोली चाहिए, जिससे उनका विश्वास आप में बढ़े और प्यार को नई ऊंचाई प्राप्त हो. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

कर्क राशि (Cancer)-

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. जो आपके रुके हुए कार्य को पूरा कराने में काफी सहायता करेंगे. सरकारी योजनाओं का भी आपको लाभ मिलेगा.

भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होगी, घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. आपको जल्द से जल्द अपने जज्बात को काबू में करने और डर से आजादी पाने की जरूरत है क्योंकि यह आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मजा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं‌.जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह हि उड़ा रहे थे, आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए.

रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी, आप अपने लव पार्टनर को कोई उपहार भी दे सकते हैं, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक्त है. अपने जीवनसाथी के साथ एक रोमांटिक डिनर पर जाना आपके हफ्ते भर की थकान को दूर कर सकता है, आप वहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. सीनियरों द्वारा आपको कोई सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. कल आपके जूनियर आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे.

आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. बेकार के ख्यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद में करें बल्कि इसे सही दिशा में लगाएं. आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के जरिए फायदा होगा. प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इजाफा होगा. हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए दिन को कैसे अच्छा बनाया जाएं, इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा.

कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आखिर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ गलत नहीं है. ठंडा पानी पीना कल आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है. अपनी सेहत का ध्यान रखें. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आपके कुछ मित्र आपका ध्यान भटकाने की बार-बार कोशिश करेंगे. आपको अपनी पढ़ाई पूरी एकाग्र होकर करनी है, तभी आप मनचाहा परिणाम हासिल कर पाएंगे.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कोई आपका मूड खराब कर सकता है, लेकिन ऐसी चीजों को खुद को काबू में ना करने दें. व्यर्थ की चिंता है और परेशानियां आपके शरीर पर नकारात्मक असर डाल सकते हैं और त्वचा से जुड़ी समस्याएं पैदा कर सकते हैं.

रियल स्टेट और वित्तीय लेनदेन के लिए अच्छा दिन है. रिश्तेदारों के यहां छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी. प्रेम जीवन रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. आप अपने प्रेमी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर भी जाएंगे, जहां एक दूसरे को और अधिक जानने का मौका मिलेगा. इस राशि के जातक कल खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा.

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. आपको समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. आस पड़ोस में हो रहे पूजा, पाठ में आप सम्मिलित होंगे.

तुला राशि (Libra)-

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. ससुराल पक्ष से भी कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

आज आपको मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आप खुद को सुकून में और जिंदगी का लुत्फ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे. विदेशों में पड़ी जमीन कल आप अच्छे दामों में देख सकते हैं, जिससे आपको मुनाफा होगा. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. आपकी आंखे इतनी चमकीली है, कि वह आपकी प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं.

छात्र-छात्राओं को आज अपने काम को कल पर नहीं टालना चाहिए. आपको जब भी खाली समय मिले. अपने काम को पूरा कर लें, ऐसा करना आपके लिए हितकारी हैं. यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में एक रहेगा. जीवन का आनंद अपने लोगों को साथ लेकर चलने में यह बात कल आप स्पष्टता से समझ सकते हैं. अगर आप किसी कार्य के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो लोन आपको आसानी से मिल जाएगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. आपका रुका हुआ धन कल आपको किसी मित्र की सहायता से प्राप्त होगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.

आप अपने किसी पुराने मित्र के साथ मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. नए वाहन का शुभ प्राप्त होगा. अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत खुशी देगा. भागीदारी वाले व्यवसाय और चालक की बड़ी आर्थिक योजनाओं में निवेश ना करें. कल का मौसम खराब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे कुछ ज्यादा ही अपेक्षा करेगा.

अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं, तो तल्ख टिप्पणी करने से बचें. मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी कल आपके लिए पर्याप्त समय निकाल पाएं. बिना किसी का साथ पाए भी आज के दिन आप भरपूर आनंद उठा पाएंगे. सरकारी योजनाओं का भी आपको लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें पूजा, पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. व्यापार कर रहे जातकों को व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आप अपने रुके हुए धन को भी प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. छात्र रचनात्मक और कलात्मक क्षेत्र में अपनी रुचि को बढ़ाएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खुलेगी. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. आप अपने लिए परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

किसी बुजुर्ग की सेहत चिंता का सबब बन सकती है. जीवनसाथी के साथ आज आप किसी बिना बेवजह की बात को लेकर बहस हो सकती हैं. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें आप रोचक, मैगजीन या उपन्यास पढ़कर कल के दिन को अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं. जो जातक प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, वह अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी. अगर आप छात्रा है और विदेश में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, तो घर की आर्थिक तंगी कल आपके माथे पर शिकन ला सकती है. घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे, जो आपके लिए खास है.

आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है. घर के छोटे सदस्य को लेकर कल आप किसी पार्क व शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा. सुबह की ताजी धूप कल आपको नई ऊर्जा प्रदान करेंगी. आप अपने आपको काफी ऊर्जावान भी महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे.

बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे जातकों को और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना कार्य पूरा कराने में कामयाब रहेंगे. माता जी को लेकर आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. कल किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी. आप मित्र के साथ कहीं घूमने की योजना बनाएंगे. मौज मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे. यह बात भली-भांति समझ ले कि दु:ख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा, इसलिए कल के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं.

विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको खुशी दे सकता है. आपका प्यार न सिर्फ परवान चढ़ेगा बल्कि नई ऊंचाइयों को छुएगा. दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी, रात उसके सपनों में ढलेगी. आपकी संप्रेषण अर्थात कम्युनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी. यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन की सबसे ज्यादा स्नेह पूर्ण दिनों में से एक हो सकती है.

छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. कुछ विषयों में बदलाव के लिए आप अपने सीनियरो से बातचीत करेंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मायके से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. संतान के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. नौकरी कर रहे जातको को अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा पद में बढ़ोतरी की शुभ सूचना मिलेगी.

कल का दिन मौज मस्ती और आनंद से भरा रहेगा क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जिएंगे. अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं, तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, उसके चोरी होने की संभावना है. खासकर अपने पर्स को कल बहुत संभाल कर रखें. कल आप में धैर्य की कमी रहेगी, इसलिए संयम बरतें क्योंकि आपकी तल्खी आसपास के लोगों को दु:खी कर सकती हैं.

दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे छोटे तोहफा लोगों को दें. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है, तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है. कल आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा. बिना किसी को बताएं आज आप घर में छोटी मोटी पार्टी रख सकते हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा कल पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *