क्राइम न्यूज़

छत्तीसगढ़ मे चल रहा फर्जी लाइसेंस बनाने का खेल! फर्जी लाइसेंस बनाकर कई लोगों को बांटा , फिर ऐसे हुआ खुलासा…

छत्तीसगढ़ मे चल रहा फर्जी लाइसेंस बनाने का खेल! फर्जी लाइसेंस बनाकर कई लोगों को बांटा , फिर ऐसे हुआ खुलासा…

राजधानी से फर्जी लाइसेंस (fake licenses)बनाकर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी (Fraud)करने की खबर सामने आई है। कचना इलाके में एक आरटीओ एजेंट (RTO agent)ने फर्जी लाइसेंस बनाकर लोगों के साथ धोखा की है।
पीड़ितों में से एक व्यक्ति ने आरटीओ ऑफिस जाकर संपर्क किया तो मामले का खुलासा हुआ।

मामला कुछ इस प्रकार है कि, कचना इलाके में ऋषभ बोथरा नाम का आरटीओ एजेंट फर्जी तरीके से लाइसेंस बनाकर लोगों को दे रहा था। एजेंट ने एक ही लाइसेंस नंबर को करीब आधे दर्जन लोगों में बांट दिया। फिर उन्हें कहा आराम से गाड़ी चलाओ। कोई दिक्कत नहीं होगी। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक निजी सोसायटी के रहने वाले राजेश शर्मा ने 2 अक्टूबर शाम 7 बजे रिपोर्ट लिखवाई कि उनकी कॉलोनी के रहने वाले ऋषभ बोथरा ने फर्जी लाइसेंस बनाया है।

आरटीओ एजेंट बताकर वसूले 25 हजार रुपये

ठगी का शिकार हुए लोगों ने बताया कि, आरोपी ने खुद को आरटीओ एजेंट बताया और आसानी से लर्निंग, ड्राइविंग लाइसेंस बनाकर देने की बात कही। आरोपी की बातों में आकर कॉलोनी के 6 से 7 लोगों ने उसे लायसेंस बनवाने का काम दे दिया। जिसके एवज में उसने कई सारे डॉक्यूमेंट लिए और 25 हजार रुपये वसूल लिए। फिर कुछ दिनों बाद आरोपी में उन्हें लाइसेंस की कॉपी भी लाकर दिया।

FIR दर्ज कर मामले की जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित राजेश शर्मा को इस ड्राइविंग लाइसेंस पर शक हुआ तो वे RTO ऑफिस पहुंच गए। उन्होंने जब लाइसेंस की जांच करवाई तो वह फर्जी निकला। इसके अलावा सोसाइटी के कई लोगों के लाइसेंस का नंबर भी एक निकला। इन सभी लोगों ने उसी व्यक्ति से लायसेंस बनवाया था। इस मामले में विधानसभा पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है।

पासपोर्ट बनाने का काम लेकर आरोपी बनाता था बहाने

जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने सोसायटी के कई लोगों से पासपोर्ट बनाने का भी काम लिया था। जिसके लिए लोगों ने उन्हें अपने इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट और पैसे दिए थे। लेकिन आरोपी इस पासपोर्ट को बनाकर देने के काम को लगातार टाल रहा था। वो हर बार अलग-अलग बहाने बनाकर घुमाने में लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *