फिल्मी दुनिया

फिल्मी खबर: जब दिव्या भारती की आत्मा श्रीदेवी को नही करने दे रही थी इस फिल्म की शूटिंग, फिर हुवा ये…पढ़िए पुरी सच्ची कहानी…

अनिल कपूर, श्रीदेवी और रवीना टंडन की सुपरहिट फिल्म लाडला करीब 28 साल पहले रिलीज हुई थी। 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म को लोग इस साल 28 साल पूरे करने के बाद भी खूब पसंद कर रहे हैं.
हालांकि फिल्म में रवीना, अनिल और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी से पहले दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती यह भूमिका कर रही थीं, लेकिन उनके आकस्मिक निधन के बाद शीतल जेटली की भूमिका श्रीदेवी को ऑफर की गई थी। जिसे उन्होंने बखूबी निभाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिव्या भारती के निधन के बाद जब श्रीदेवी ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की तो उनके साथ कुछ अजीबोगरीब चीजें हुईं. जैसे दिव्या भारती उसी जगह फंस जाती है, जहां दिव्या भारती फंसती थी। बार-बार ऐसा होने लगा तो सेट पर मौजूद लोग थोड़े परेशान हो गए। अंतत: यह निर्णय लिया गया कि गायत्री मंत्र का जाप किया जाए और सेट पर विशेष पूजा की जाए और ऐसा हुआ। फिर सभी कार्य छोड़कर सबसे पहले पूजा अर्चना की गई, गायत्री मंत्र का जाप किया गया। उसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हुई और फिल्म बनकर तैयार हो गई।

कहा जाता है कि दिव्या भारती की मौत से पहले ही उन्होंने इस फिल्म को साइन कर लिया था और अपने हिस्से की लगभग 80 प्रतिशत शूटिंग पूरी कर ली थी। लेकिन शायद किस्मत को कुछ और मंजूर था इसलिए उसने दुनिया को समय से पहले ही अलविदा कह दिया। आखिरकार फिल्म के मेकर्स ने फिल्म में उनकी जगह श्रीदेवी को चुना और श्रीदेवी के इस रोल की काफी तारीफ हुई। फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी भी अच्छे भाई थे, इसके अलावा दोनों ने मिस्टर इंडिया, जुदाई, लम्हे और रूप की रानी चोरों का राज जैसी फिल्में भी कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *