रायगढ़

सारंगढ़ ब्रेकिंग: सारंगढ़ शहर मे इस बिमारी ने स्वास्थ्य विभाग को डराया ! एक ही बिमारी से भरा पड़ा है हॉस्पिटल, 4 से 5 गंभीर मरीजों को भेजा गया रायगढ़…..

रायगढ़। सारंगढ़ नगर के वार्ड क्रमांक 5 स्विपर पारा एवं 15 रेंजर पारा में डायरिया (उल्टी /दस्त ) संक्रमण फैलने की सुचना मिल रही है लगभग 30 से 40 लोग सामुदायिक स्वस्थ केंद्र सारंगढ़ मे भर्ती है डॉक्टर द्वारा गंदे पानी के सेवन से साथ कुछ मौसमी शब्जियों के सेवन से यह डायरिया नामक संक्रमण फैलने की आशंका जाहिर किया गया है BMO आर.एल. सिदार के निर्देश पर डॉक्टर किरण चौहान द्वारा भर्ती मरीजों का इलाज किया जा रहा है साथ ही 4 से 5 गंभीर मरीजों को रायगढ़ भी रिफर किया जा चूका है.

सारंगढ़ नगर के वार्ड क्रमांक 5 एवं 15 के निवासरत् मरीजों के संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है!

BMO आर.एल. सिदार के निर्देशानुसार डायरिया के सभी मरीजो के अच्छे से इलाज व देख भाल विभाग के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को मुस्तैद किया गया है! BMO द्वारा दूरभाष के माध्यम से स्थानीय विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े , नगर पालिका अध्यक्ष सोनी अजय बंजारे को सम्पर्क कर शहर मे फ़ैले बीमारी से अवगत कराया गया जिससे सारंगढ़ नगर के वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद एवं नगर पालिका अध्यक्ष के साथ वार्ड 12 एवं 14 के प्रतिनिधि तत्काल स्वस्थ केंद्र पहुंच कर मरीजों का हाल चाल जाना । सारंगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पर्याप्त मात्रा मे बेड उपलब्ध नहीं होने से वैकल्पिक रूप से नगर पालिका के सामने स्थित पीडब्ल्यूडी भवन को अस्थाई रूप से मरीज भर्ती वार्ड बनाया गया है. नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा मुख्य नगरपालिका प्रभारी CMO जीवन यादव को नगर के सभी पानी टंकियों पर क्लोरीन पाउडर व टेबलेट डालने व साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *