उत्तर प्रदेश

दर्दनाक हादसा: परिवार की खुशी बदली मातम मे, रसगुल्ले की गर्म चाशनी में गिरकर 8 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत…

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के ढाके वाली गांव के एक घर की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई जब मुंडन के अवसर पर बनाए गए रसगुल्ले की गर्म चाशनी में गिरकर 8 वर्षीय मासूम की मौत हो गई. रसगुल्ला उसके चचेरे भाई के मुंडन पर होने वाली दावत के लिए बनवाया गया था.

बच्चे की मौत से घर में कोहराम मच गया है.

बताया जा रहा है कि हलवाई ने रसगुल्ले बनाकर कमरे में रख दिए थे. बच्चा अचानक खेलता हुआ उस कमरे में चला गया और कमरे में दाखिल होने के बाद सिर के बल गर्म चाशनी में गिर गया. यह घटना अमरोहा जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के ठाके वाली गांव की है. इस गांव के एक किसान महेश सिंह के घर पर मुंडन संस्कार की खुशियां मनाई जा रही थीं. घर पर लोग जुटे हुए थे और काम में व्यस्त थे. घऱ के किसी भी सदस्य का ध्यान उस बच्चे पर नहीं गया.

परिजनों ने जब तक दिया ध्यान बच्चे ने तोड़ दिया दम

8 साल का यह बच्चा तीसरी कक्षा में पढ़ता था. वह खेलते-खेलते मिठाई वाले कमरे में चल गया. उसे वहां जाते किसी ने नहीं देखा था. कमरे में दाखिल होते ही वह चाशनी में जा गिरा. उसने चीख-पुकार मचाई जिसके बाद घऱ के सदस्य कमरे में दाखिल हुए और उसे उस हालत में देखकर दंग रह गए. घर के सदस्यों को कमरे में दाखिल होने में इतना देर लग गया कि बच्चे को बचाने का वक्त ही नहीं मिला और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. मासूम की मौत से घर की खुशियां अचानक से गम में बदल गईं. परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्रवाई के बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है. वह बच्चा छह-भाई बहनों में सबसे छोटा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *