सारंगढ़

पोल्ड ईव्हीएम की निगरानी प्रत्याशी या प्रतिनिधि भी कर सकते हैं…जिला निर्वाचन कार्यालय ने दल और अभ्यर्थी को जारी किया पत्र…

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 09 मई 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धर्मेश कुमार साहू के नेतृत्व में लोकसभा निर्वाचन 2024 के जिले में मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद मतदान से भरे ईव्हीएम मशीन (पोल्ड ईव्हीएम) को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित किया गया है। जिला निर्वाचन कार्यालय ने रायगढ़ और जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्र के सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के अध्यक्ष और सभी अभ्यर्थी को पत्र जारी किया है। इस पत्र में कहा गया है कि जिला निर्वाचन कार्यालय परिसर कृषि उपज मंडी सारंगढ़ में विधानसभावार निर्धारित स्ट्रांग रूम में पोल्ड ईव्हीएम को सुरक्षित रखे हुए हैं। जिस पर निगरानी हेतु आप स्वयं या अपना प्रतिनिधि नियुक्त कर सकते हैं, जिनके बैठने हेतु कृषि उपज मंडी सारंगढ़ में अलग से व्यवस्था की गई है।
पत्र में यह भी कहा गया है कि पोल्ड ईव्हीएम सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी हेतु दल अपने प्रतिनिधि या अभिकर्ता की फोटोयुक्त सूची, पासपोर्ट फोटो और आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा कर सकते हैं, जिनका परिचय पत्र बनाकर वे निर्धारित स्थल पर निगरानी कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि परिचय पत्र नहीं होने की स्थिति में सुरक्षा में तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान परिसर में प्रवेश करने नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *