नई दिल्ली

‘एनिमल’ को भूल जाएंगे, बॉबी देओल को करियर चमकाने वाली असली 4 फिल्में तो अब मिली हैं!

लॉर्ड बॉबी. अब नाम ही काफी है. Animal से बॉबी देओल ने जो दुनियाभर में गदर मचाया है, उसी का नतीजा है कि वो डायरेक्टर्स की पहली पसंद बन गए हैं. महज 10-15 मिनट का स्क्रीन टाइम और उसपर एक गाना.

बस इतने में ही उन्होंने भौकाल टाइट कर दिया, सोचिए अगर पूरी फिल्म में होते तो क्या होता? ये कहना गलत नहीं होगा कि, ये उनकी सेकंड इनिंग की बढ़िया शुरुआत है. पहली शुरुआत साल 1995 में की थी. एक-दो फिल्मों तक सबकुछ सही भी रहा, पर देखते ही देखते फ्लॉप की लाइन लग गई. मेकर्स खूब पैसा लगाते रहे पर हर बार नतीजा एक ही आता. पर ‘आश्रम’ के बाद से बॉबी देओल को समझने और देखने का लोगों का नजरिया बदल गया, शायद यही वजह है कि, छोटे से रोल के बावजूद ‘एनिमल’ ने उनके करियर को एक नया जीवन दे दिया.

यूं तो बॉबी देओल ने ‘एनिमल’ से पहले ही कई साउथ फिल्में साइन कर ली थी. पर इस लिस्ट में लगातार इजाफा हो रहा है. हाल ही में उनकी सबसे सक्सेसफुल फिल्म यूनिवर्स में एंट्री हुई है, जो है YRF स्पाई यूनिवर्स. यह फिल्म उनका करियर पूरी तरह से बदलकर रख देगी. खैर, अब बढ़ते हैं बॉबी देओल की उन चार फिल्मों की तरफ, जो अभी से बताती हैं कि आने वाले कुछ महीनों में बॉबी देओल साउथ इंडस्ट्री में विलेन बन क्या गर्दा उड़ाने वाले हैं.

1. कंगुवा: इस पैन वर्ल्ड फिल्म में सूर्या और बॉबी देओल आमने सामने होंगे. फिल्म में बॉबी देओल ‘उधिरन’ का किरदार निभा रहे हैं, जो बेहद खतरनाक है. फिल्म को इंडिया के अलावा वर्ल्डवाइड बड़े लेवल पर रिलीज किया जाएगा. ये इस साल की मच अवेटेड फिल्मों में से एक है. इस 350 करोड़ी फिल्म में VFX का ढेर सारा काम है. इस पीरियड एक्शन-ड्रामा फिल्म का हाल ही में एक टीजर आया था, जिसमें बॉबी देओल के महज 4 फ्रेम देखने को मिले, पर वो इतने खतरनाक थे कि रोंगटे खड़े हो जाएं. ऐसा पता लगा है कि, सूर्या से भिड़ने के लिए उन्हें 5 करोड़ फीस मिल रही है. इस फिल्म से बॉबी देओल साउथ में डेब्यू करने जा रहे हैं, जो इसी साल के दूसरे हाफ में सिनेमाघरों में आ जाएगी.

2.NBK 109: Fortune Four cinemas ने कुछ वक्त पहले एक तस्वीर शेयर की थी. बॉबी देओल फिल्म की शूटिंग करने पहुंचे हुए थे. यह तस्वीर कहीं और की नहीं, बल्कि नंदामुरी बालाकृष्णा की अगली फिल्म के सेट से थी. NBK 109 फिल्म का टेंटेटिव नाम है, टाइटल अबतक फाइनल नहीं किया गया है. बॉबी देओल के अलावा फिल्म में दुलकर सलमान और उर्वशी रौतेला भी नजर आने वाली हैं. ऐसा पता लगा है कि, इस 300 करोड़ी फिल्म में खूब सारा एक्शन और वायलेंस होने वाला है. बॉबी देओल का फिल्म में क्या रोल होगा, इसपर अबतक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन इतना पता लग गया है कि, बॉबी देओल और नंदमुरी के बीच टक्कर हो सकती है.

3. हरि हर वीरा मल्लू: पवन कल्याण की इस फिल्म में बॉबी देओल की काफी वक्त पहले ही एंट्री हो चुकी थी, पर पिक्चर पर कोई अपडेट नहीं आया था. हाल ही में फिल्म का बवाली टीजर आ गया. जहां एक तरफ पवन कल्याण लीड रोल में हैं, तो दूसरी ओर उनका सामना बॉबी देओल से होने वाला है. फिल्म में बॉबी देओल का लाजवाब अपीयरेंस देखकर फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस 200 करोड़ी फिल्म में औरंगजेब के रोल में बॉबी देओल की झलक रोंगटे खड़े करने वाली है. एक के बाद एक नेगेटिव रोल से बॉबी देओल ने कहर ढा रखा है.

4. RC16: बॉबी देओल का रामचरण की अगली फिल्म ‘आरसी 16’ से भी नाम जुड़ रहा है. फिलहाल रामचरण अपनी ‘गेम चेंजर’ का काम पूरा करने में बिजी हैं. इसमें उनके साथ कियारा आडवाणी हैं, पर अगली फिल्म का अनाउंसमेंट कर चुके हैं. इस फिल्म में उनके अपोजिट जान्हवी कपूर नजर आने वाली हैं. बीते दिनों Cinejosh की एक रिपोर्ट आई. इसके मुताबिक, बुची बाबू फिल्म में बॉबी देओल को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं. ऐसा पता लगा है कि, इस फिल्म में उनका रोल काफी अलग और हटकर होगा, जैसे पहले कभी नजर न आए हों. खैर, ये चार साउथ फिल्में उनके करियर के लिए बहुत बड़ी साबित हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *