उत्तर प्रदेश

डॉक्टर बनकर 50 लाख लिया दहेज, दुल्हन ससुराल पहुंची तो खुल गया दूल्हे का राज…

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक मोहल्ले की रहने वाली युवती की शादी उन्नाव के युवक से हुई. शादी के समय लड़के के घरवालों ने बताया कि बेटा डॉक्टर है.

ऐसे में दहेज के रूप में उन लोगों ने 50 लाख कैश व अन्य सामान लिए. युवती जब ससुराल गई तो पता चला लड़का पहले से विवाहित है. विरोध करने पर विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे. जान बचाकर मायके पहुंची पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

कोतवाली थाना क्षेत्र के दिलेजाकपुर मोहल्ला निवासी सुनील पटवा की बेटी काजल ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 17 फरवरी 2023 को उन्नाव निवासी शोभित पाटेकर से हुई थी. शादी के समय ससुराल के लोगों ने बताया कि उनका लड़का डॉक्टर है. ऐसे में दान दहेज अधिक लगेगा. मेरे पिता ने अच्छी शादी करने के चक्कर में उनकी मां के रूप 50 लाख रुपए नगद व गृहस्थी के सभी सामान भरपूर मात्रा में दिए. यही नहीं मेरी खुशी के लिए बारातियों का स्वागत भी अपनी क्षमता से अधिक खर्च कर किया.

युवती ने लगाया आरोप

युवती का आरोप है कि18 फरवरी को जब मैं ससुराल पहुंची तो मुझे पता चला कि वह डॉक्टर नहीं है, बल्कि पैथोलॉजी और जिम चलता है. कुछ दिन के बाद पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है. उसकी पहली पत्नी का नाम कुसुम रावत है. इस बात की जानकारी होने पर मैं इसका विरोध किया तो ससुराल के लोग मुझे प्रताड़ित करने लगे. मारने पीटने लगे. मेरा फोन रख लिए. मैं अपने मायके के लोगों से भी बात नहीं कर पा रही थी. ऐसे में घर में काम करने वाली दाई के मोबाइल से मैने पिता को फोन किया. मेरी पीड़ा सुनकर पिता काफी दुखी हो गए.

वह बीते 15 अप्रैल को किसी तरह से मेरी ससुराल पहुंचे, लेकिन मेरी ससुराल के लोग उनको भी मुझसे नहीं मिलने दे रहे थे. मेरे पिता बार-बार मुझसे मिलवाने के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन ससुराल के लोग मुझसे नहीं मिलने दिए. कई दिन तक चक्कर लगाते रहे. बाद में पुलिस की मदद से मुलाकात हुई तो मेरी दशा देखकर उनका हृदय कांप गया. वह पुलिस की मदद से ही किसी तरह से मुझे लेकर गोरखपुर पहुंचे, तब मैं यहां शिकायत के लिए पहुंची हूँ.

इस संबंध में एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पति शोभित पाटेकर, ससुर सुरेंद्र पाटेकर, सास विजयलक्ष्मी, ननद शालिनी व सिमरन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. शीघ्र ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *