सारंगढ़

कोसीर की धरा में बस्तर टाइगर दीपक बैज मोदी सरकार पर गरजे…भाजपा किसान विरोधी, अब हर वर्ग को मिलेगा न्याय – उमेश पटेल…कांग्रेस की न्याय योजना से सवरेगी आम जनता की तकदीर – चंदन यादव…महालक्ष्मी योजना से महिलाओं की सुधरेगी स्थिति – उत्तरी जांगड़े…शिक्षित महिला और स्थानीय योग्य प्रत्याशी डॉ मेनका देवी को चुने – पुष्पा देवी सिंह…कोसीर की जनता ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया – पद्मा मनहर…5 साल तक भाजपा सांसद का अता पता नहीं इसलिए प्रत्याशी का चेहरा बदला – अरुण मालाकार….

सारंगढ़ / सारंगढ़ के सबसे बड़े ग्राम कोसीर की धरा में कांग्रेस का प्रचार करने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बस्तर टाइगर दीपक बैज आम सभा में मोदी सरकार के वादा खिलाफी के विरोध में जमकर गरजे उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री उमेश नंदकुमार पटेल विधायक खरसिया ने भाजपा को किसान मजदूर और गरीब वर्ग का विरोधी बताया। प्रदेश में सरकार आते ही भाजपा ने रंग दिखाना प्रारंभ कर दिया कहते हुए अभी भी वक्त है आप सब संभल जाएं कहा। सभा को छत्तीसगढ़ सह प्रभारी चंदन यादव, क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े, पूर्व सांसद पुष्पा देवी सिंह, पूर्व विधायक पद्मा मनहर, जिलाध्यक्ष अरुण मालाकार ने संबोधित किया।

हेलीपैड में प्रदेश अध्यक्ष के उतरते ही जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने उनका अभिवादन किया। प्रदेश अध्यक्ष हेलीपैड से सीधे मां कौशलाई दाई मंदिर पहुंचे जहां माता का दर्शन कर उन्होंने पूजा अर्चना की। पूजा के पश्चात कोसीर अंबेडकर चौक में उन्होंने बाबा साहेब के आदम कद प्रतिमा में पुष्प हार पहना कर नारे लगाए। वहां से काफिले में सीधे को सर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीमती सुनीता विष्णु चंद्र जी के निवास पहुंचकर कांग्रेसियों के साथ जलपान ग्रहण किया और लोकसभा चुनाव की गहन मंत्रणा की। 1 घंटे जल्दी पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का कार्यक्रम 12:00 बजे मंडी प्रांगण कोसीर में प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम स्थल मंच से उतरकर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज जयखंभ पहुंचे, पूजा अर्चना कर रामनामी समाज प्रमुखों से भेंट की उनका अभिवादन किया।

प्रदेश जिला ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी ने मंच में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज छत्तीसगढ़ सह प्रभारी चंदन यादव कैबिनेट मंत्री उमेश नंदकुमार पटेल और उपस्थित अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर अभिवादन किया।

सभा में चिलचिलाती धूप और बारात के सीजन के पश्चात भी सैकड़ो उपस्थित रहे जिनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा रही। मंच को उद्बोधित कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं महिलाओं किसानों मजदूरों सभी के साथ न्याय होगा, हमें आरक्षण और संविधान को बचाना है, बीजेपी के 400 पार के नारे के साथ आज हमारा आरक्षण और संविधान खतरे में है। मैंने सुना यहां लंबे समय से भाजपा के सांसद निर्वाचित होते आए हैं लेकिन कभी वे जनता के बीच नहीं आए, सारंगढ़ विधान सभा क्षेत्र में सांसद मद का कोई बड़ा काम नहीं हुआ, कांग्रेस की सरकार आने पर प्रत्येक गरीब महिला को ₹8333 प्रति माह महालक्ष्मी योजना के अंतर्गत दिया जाएगा। युवा साथियों को सरकारी नौकरी और लोन की सुविधा होगी, किसानों को उनका हक मिलेगा, हर वर्ग के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लाभान्वित योजनाएं बनाई है। सारंगढ़ में आप लोगों ने बड़े अंतर से विधायक का चुनाव जिताया अगर लोकसभा में आप सांसद बना लेते हैं तो आपके क्षेत्र में विधायक और सांसद मिलकर और अच्छे से विकास कार्य कर पाएंगे। 7 तारीख को पंजा छाप के दो नंबर बटन को दबाकर आपको कांग्रेस को जीत दिलानी है अपना और अपने बच्चों के भविष्य को संवारना है।

छत्तीसगढ़ सह प्रभारी चंदन यादव जी ने कहा कि राहुल गांधी जी ने जनता की आवाज बनकर हजारों मील की पदयात्रा की, कोरोना के समय मजदूरों के हालात को याद करो, यह भाजपा की सरकार अंबानी अडानी की सरकार है करोड़ पतियों की सरकार है जिनका वह कर्ज माफ कर रही है और आपको और हमको कर्ज में डुबो रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में महिलाओं युवाओं किसानों मजदूरों के लिए न्याय योजना बनाई गई है आपके घर-घर तक पंपलेट पहुंचेगी उसे अवश्य पढ़िएगा और अपने साथियों को भी बताइएगा कि कांग्रेसी एक ऐसी सरकार है जो आपके साथ हर स्थिति में खड़े रहती है और भाजपा करोड़पति व्यवसाईयों की सरकार है। आपके क्षेत्र से लोकसभा की प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी जी को टिकट दिया गया अभी आपके घर की बात है कि आप घर को जीताएंगे कि बाहर वालों को जिताएंगे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री और खरसिया के विधायक उमेश नंदकुमार पटेल जी ने कहा सारंगढ़ कोसीर हमेशा से कांग्रेस का गढ़ जाना जाता है, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आई और भाजपा के नेता रंग दिखाना प्रारंभ कर दिए यह लोग किसान विरोधी गरीब विरोधी है रायगढ़ में और जिले के कई विधानसभा में गरीबों के ठेलो को हटा दिया गया नहर का पानी नहीं छोड़ा जा रहा, किसान फसल के पानी के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं। मुझे याद है सारंगढ़ जिला बनाने के लिए सारंगढ़ वासियों ने सारंगढ़ जिला संघर्ष समिति के बैनर तले लंबा आंदोलन किया भाजपा की सरकार जिला नहीं बना पाई, कांग्रेस की सरकार आते ही आप सभी की मांग पर सारंगढ़ को जिला बनाया गया। आपके घर की आपकी बेटी स्थानीय प्रत्याशी और योग्य प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी सिंह को आप चुने जो आपकी आवाज सड़क से लेकर संसद तक बुलंद करेंगी।

विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े ने कोसीर की जनता को नमन करते हुए कहा कि आपने हमेशा हर घड़ी हर चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया है आपने दोबारा कांग्रेस का विधायक बनाया जो छत्तीसगढ़ में एक इतिहास रच गया है, ऐसा ही इतिहास डॉक्टर मेनका देवी सिंह जी को जीताकर हमें बनाना है। कांग्रेस गरीबों के लिए किसानों के लिए बुजुर्गों के लिए युवाओं के लिए हर वर्ग के लिए काम करती है। मितानिनों का पगार बढ़ाया, सचिवों को उनका हक दिलाया, महिलाओं को रीप के माध्यम से रोजगार दिया गोबर खरीदी की किसानों का कर्ज माफ किया ज्यादा रकबे की धान खरीदी की युवाओं को युवा मितान क्लब के माध्यम से राशि दिलाए ताकि वह रचनात्मक कार्य करें कांग्रेस हर वर्ग के लिए सोचती है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो दूसरों योजना के अंतर्गत सभी महिलाओं को हर माह 8335 मिलेंगे जिससे महिलाओं की स्थिति में और अधिक सुधार होगा।

पूर्व विधायक पदमा बनाने ने कहा कांग्रेस ने जो वादे किए उसे हमेशा पूरा किया है सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र से स्थानीय प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी सी को बड़े अंतर से जीतना है सारंगढ़ के सम्मान में हमें मतदान करना है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरुण मालाकार ने कहा भाजपा ने पूर्व सांसद को टिकट नहीं दिया उन्हें चेहरा बदलने पड़ गया और अब रिमोट कंट्रोल वाले प्रत्याशी को उतारा गया है क्या फिर 5 साल मिस्टर इंडिया वाले संसद को चंगे जिससे ना आप कभी मिल सके ना अपनी समस्या बता सके और ना फिर देख सके देश में संविधान को बचाना है बढ़ती महंगाई युवाओं की बेरोजगारी कंपनियों का निजीकरण कोई यदि खत्म करना चाहते हैं स्वास्थ्य शिक्षा सड़क बिजली में सुधार चाहते हैं तो कांग्रेस की प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी सिंह को चुनाव जीत पंजा छाप पर मतदान करें।

उक्त कार्यक्रम में मंच का सफल संचालन जिला कांग्रेस के महामंत्री गोल्डी नायक जिला अध्यक्ष स्पोर्ट्स सेल एवं आभार प्रदर्शन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम साहू जी ने किया।

उक्त कार्यक्रम में मंच पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गन श्रीमती सुनीता विष्णु चंद्र, पुरुषोत्तम साहू, ताराचंद पटेल, अशोक आहूजा प्रदेश संयुक्त महामंत्री, श्रीमती अनिका विनोद भारद्वाज, श्रीमती तुलसी विजय बसंत, श्रीमती मंजूलता आनंद, श्रीमती सरिता गोपाल, सरिता मल्होत्रा, संजय दुबे, सूरज तिवारी एल, घनश्याम मनहर, गणपत जांगड़े, विष्णु चंद्र, चंद्र कुमार नेताम, सखाराम मल्होत्रा, किशोर पटेल, रामनाथ सिदार, अजय बंजारे, मोहन पटेल, राकेश पटेल, तिलक नायक, शिव टंडन, शशिकांत साहू, महेंद्र गुप्ता, राजकमल अग्रवाल, विनोद भारद्वाज, अभिषेक शर्मा, शंकर चौहान, लंबोदर चंद्र, गोल्डी कामेश, राजेश, जागेश्वर, लाभोराम लहरे, कुलदीप खूंटे, अशोक वर्मा राजेश रात्रे जनपद सदस्य गण सरपंच गण संगठन प्रकोष्ठ विभाग के अध्यक्ष व पदाधिकारी कांग्रेसी कार्यकर्ता और महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *