नई दिल्ली

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित! ये 24 साल का खिलाड़ी कैप्टन, रोहित कोहली भी बाहर…

टीम इंडिया (Team India) जुलाई के महीने में श्रीलंका के दौरे पर जाना है और इस दौरे पर टीम इंडिया को ओडीआई और टी20 की सीरीज खेलनी है। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज कई मायनों में महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज के माध्यम से BCCI की मैनेजमेंट आगामी T20 World Cup की तैयारियों में व्यस्त हो जाएगी।

कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा किया गया है कि, मैनेजमेंट इस सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान करते वक़्त युवा खिलाड़ियों के बारे में विचार कर सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि, मैनेजमेंट इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी भी एक युवा खिलाड़ी को सौंप सकती है।

रोहित-कोहली हो सकते हैं बाहर

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली आगामी T20 World Cup के बाद T20 क्रिकेट से अपनी दूरियाँ बना सकते हैं और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की राय भी है कि, ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज के बाद अपने T20 करियर को विराम लगाने के बारे में विचार लगा सकते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी इसके बाद लॉंग फॉर्मेट क्रिकेट के ऊपर ध्यान देने की कोशिश कर सकते हैं।

शुभमन गिल हो सकते हैं Team India के कप्तान

BCCI की मैनेजमेंट श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) का ऐलान वक़्त टीम इंडिया की कप्तानी उस युवा खिलाड़ी को सौंप सकती है जो आईपीएल में अपनी कप्तानी से सभी प्रभावित कर रहा है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को मैनेजमेंट श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं। शुभमन गिल इस समय गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं और एक कप्तान के तौर पर इनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

BCCI की मैनेजमेंट श्रीलंका के खिलाफ 15 सदस्यीय दल का ऐलान करते वक़्त कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में विचार कर सकती है जो इस समय आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय दल का ऐलान करते वक़्त रियान पराग, अभिषेक शर्मा, अंगकृष्ण रघुवंशी, अनुज रावत, मयंक यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों के बारे में विचार कर सकते हैं। ये सभी खिलाड़ी इस सत्र अपने प्रदर्शन से मैच का रुख बदल रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 15 सदस्यीय Team India

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, अंगकृष्ण रघुवंशी, रियान पराग, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अनुज रावत (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, मयंक डागर, शाहबाज अहमद, मयंक यादव, यश ठाकुर, मोहसिन खान और आकाश माधवाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *